Good News- डबरा पारा फ्लाईओवर में घंटे भर के लिए हुआ ट्रायल रन…दुर्ग से रायपुर की दिशा में गुजरी सभी तरह की वाहन… दो दिन बाद दोनों तरफ से शुरू हो जाएगी आवाजाही

 Good News- डबरा पारा फ्लाईओवर में घंटे भर के लिए हुआ ट्रायल रन…दुर्ग से रायपुर की दिशा में गुजरी सभी तरह की वाहन… दो दिन बाद दोनों तरफ से शुरू हो जाएगी आवाजाही

 

भिलाई । दो दिन बाद फोरलेन सड़क के डबरा पारा फ्लाईओवर से वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इससे पहले रविवार दोपहर दुर्ग से रायपुर की दिशा में एक घंटे के लिए फ्लाईओवर को ट्रायल रन के लिए खोल दिया गया। डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर ने राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में नारियल तोड़कर बतौर ट्रायल सभी तरह के वाहनों को दुर्ग से रायपुर की दिशा फ्लाईओवर से रवाना किया। दो दिन बाद 28 फरवरी से फ्लाईओवर को दोनों तरफ से आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।

शहर वासियों को फोरलेन सड़क पर एक और फ्लाईओवर की सौगात मिलने जा रही है। सुपेला और पावरहाउस के बाद अब डबरा पारा फ्लाईओवर को 28 फरवरी से आवाजाही के लिए शुरू किए जाने की तैयारी हो चुकी है। इसके साथ ही वाहन चालकों को जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी। इससे पहले आज दोपहर एक घंटे के लिए डबरा पारा फ्लाईओवर को ट्रायल रन के लिए दुर्ग से रायपुर की दिशा में खोल दिया गया। डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर ने पूजा अर्चना कर नारियल तोड़ा और सभी तरह के वाहनों को फ्लाईओवर से रायपुर की दिशा में गुजरने का संकेत दिया।

गौरतलब रहे कि लगभग 5 साल पहले सुपेला से कुम्हारी के बीच फोरलेन सड़क पर चार फ्लाईओवर निर्माण कार्य शुरू हुआ था। इनमें से सुपेला और पावरहाउस चौक पर बने फ्लाईओवर से आवाजाही शुरू हो चुकी है। वहीं निर्माण के दौरान आए तकनीकी दिक्कत के चलते कुम्हारी के फ्लाईओवर का एक तरफ का सड़क आवाजाही में इस्तेमाल हो रहा है। अब डबरा पारा फ्लाईओवर शुरु हो जाने से न केवल भिलाई दुर्ग और रायपुर बल्कि विभिन्न राज्यों से आकर गुजरने वाली लंबी दूरी की वाहनों को भी आवाजाही सुगम हो जाएगी।

यहां पर यह बताना भी लाजिमी होगा कि डबरा पारा रेलवे पूल के दायरे में फोरलेन सड़क बनने के दौरान सर्विस लेन का निर्माण नहीं किया गया था। ऐसे में फ्लाईओवर निर्माण के लिए मुख्य सड़क के दोनों ओर गहराई वाली जगह को कंक्रीट की दीवार घेरकर सड़क बनाने की जरूरत पड़ी। दोनों किनारों पर बनी सड़क की चौड़ाई काफी कम होने से डबरा पारा तिराहे पर प्रायः रोजाना जाम लगने से वाहन चालकों को लेट लतीफी का शिकार होना पड़ता रहा। वहीं ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से आने जाने वाले भारी वाहनों के चलते दुर्घटना के लिहाज से डबरा पारा चौक ब्लेक स्पॉट साबित हो रहा था। अब फ्लाईओवर शुरु हो जाने से वाहन चालकों को काफी राहत मिल जाएगी।

 

00  मार्च में शुरू होगा कुम्हारी का फ्लाईओवर

डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर ने बताया कि चार में दो फ्लाईओवर में पहले से आवाजाही शुरू हो चुकी है। अब डबरा पारा फ्लाईओवर को आज हुए ट्रायल रन के बाद 28 फरवरी को खोल दिया जाएगा। इसके बाद सबकुछ ठीक रहा तो 20 मार्च से कुम्हारी के फ्लाईओवर से दोनों तरफ सभी तरह के वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी। डबरा पारा में आए दिन जाम लगने से वाहन चालकों को गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो रही थी। वहीं ट्रांसपोर्ट नगर की ओर आने जाने वाले भारी वाहनों के चलते होने वाली दुर्घटना को नियंत्रित करने में फ्लाईओवर के शुरू हो जाने आसानी होगी।

Share

Related post