Big News-शुभम साव हत्याकांड भिलाई , आरोपियों के घर चला बुलडोजर…दुर्ग जिले में बुलडोजर की पहली कार्रवाई…विधायक का दो मिनट का वीडियो बना चर्चा का विषय- वीडियो में कहा जिस माई के लाल में दम हो, वो अपराध करके देख ले, अब ये बुलडोजर रुकने वाला नहीं…क्योंकि छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव की सरकार है…जानिए क्या है पूरा मामला

 Big News-शुभम साव हत्याकांड भिलाई , आरोपियों के घर चला  बुलडोजर…दुर्ग जिले में बुलडोजर की पहली कार्रवाई…विधायक का दो मिनट का वीडियो बना चर्चा का विषय- वीडियो में कहा जिस माई के लाल में दम हो, वो अपराध करके देख ले, अब ये बुलडोजर रुकने वाला नहीं…क्योंकि छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव की सरकार है…जानिए क्या है पूरा मामला

 

भिलाई । शुभम साव हत्याकांड के आरोपियों के घर 12 फरवरी को आखिरकर बुलडोजर चल गया। जोन-3 की टीम ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की। इससे पहले कैंप क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया गया था। विधायक के निर्देश के बाद जोन तीन मदर टेरेसा नगर आयुक्त ने पांचों आरोपियों के परिजनों को नोटिस जारी किया था। वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने के बाद घर की नापजोख की गई। जितना हिस्सा अवैध पाया गया उसे तोड़ दिया गया।

21 जनवरी को कैंप-1 मिलन चौक निवासी शुभम साव नामक 17 वर्षीय नाबालिग युवक की मोहल्ले के ही पांच युवकों ने मिलकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने एक नाबालिग समेत पांच आरोपी चंद्रेश प्रधान, सुमित चौहान, अनिकेत चौहान, राहुल उर्फ भोला प्रजापति को गिरफ्तार किया था। मामला जब वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन के पास पहुंचा तो उन्होंने बैकुंठधाम में एक कार्यक्रम के दौरान आरोपियों के घर बुलडोजर चलने की बात कही थी। उसके बाद से प्रशासन सक्रिय हो गया था। प्रशासन ने सभी आरोपितों के परिजनों को नोटिस जारी कर घर के भू-स्वामित्व संबंधित दस्तावेज मांगा था।

आरोपितों के परिजनों ने नोटिस मिलने के बाद भू-स्वामित्व संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। जिसकी आरआई व पटवारी ने मौके पर जाकर जांच की थी। हत्या के आरोपितों के परिवार को आठ फरवरी को पुनः नोटिस भेजा बताया था। अतिरिक्त तहसीलदार भिलाई नगर के अनुसार आबंटित पट्टे की भूमि 19.40 वर्गमीटर एवं 72 वर्गमीटर अतिरिक्त अवैध कब्जा,निर्माण पाया गया है। इनके द्वारा संतोषी पारा, वार्ड क्रमांक-33 कैंप-2 भिलाई में आबंटित पट्टा भूमि से 72 वर्गमीटर अतिरिक्त निगम आधिपत्य की भूमि पर अवैध कब्जा किया गया है। इस अवैध कब्जा,निर्माण को तीन दिनों के भीतर स्वयं से हटाकर सूचना देने के लिए कहा गया था, पर आरोपियों के परिजनों ने एेसा नहीं किया। मियाद पूरी होने के बाद सोमवार को नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 के तहत तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई।

भिलाई निगम के तोड़ूदस्ता ने आरोपियों के मकान का उतना ही हिस्सा तोड़ा, जितना नापजोख के दौरान अवैध निकला था। जिला प्रशासन ने सोमवार को कैंप एक क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया था। मौके पर सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। सुबह 10 बजे जेसीबी लेकर तोड़ूदस्ता की टीम भी पहुंच गई। तब तक लोगों को इसकी भनक लग गई। कार्रवाई देखने मौके पर भारी भीड़ जुट गई।

जिस माई के लाल में दम हो, अपराध करके देख ले

कार्रवाई के तुरंत बाद विधायक रिकेश सेन ने 57 सेंकड का एक वीडियो जारी किया। कहा कि जिस माई के लाल में दम हो वो अपराध करके देख ले। अब छत्तीसगढ़ में एेसा ही होगा। अपराध करने वालों के घर पर बुलडोजर चलेगा, क्योंकि छत्तीसगढ़ में अब विष्णुदेव सरकार है। छत्तीसगढ़ को, दुर्ग जिले को तथा वैशाली नगर को अपराध मुक्त बनाना ही हमारा ध्येय है।

Share

Related post