Jai Shree Ram- वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन द्वारा रघुनंदन अभिनंदन कार्यक्रम… सोमवार को बैकुंठधाम में उतरेगा अयोध्या धाम…एक साथ जलेंगे पांच हजार दीप…रात भर होगी आतिशबाजी, मंडाई मेले का भी आयोजन

 Jai Shree Ram- वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन द्वारा रघुनंदन अभिनंदन कार्यक्रम… सोमवार को बैकुंठधाम में उतरेगा अयोध्या धाम…एक साथ जलेंगे पांच हजार दीप…रात भर होगी आतिशबाजी, मंडाई मेले का भी आयोजन

 

भिलाई । बैकुंठधाम भिलाई को अयोध्या की तरह सजाया जा रहा है। रघुनंदन अभिनंदन कार्यक्रम की जोर शोर से तैयारी की जा रही है। 22 तारीख को यहां मंडई मेले का आयोजन के साथ साथ दिन भर धार्मिक आयोजन होंगे। शाम को दीप जलाया जाएगा। रात भर पटाखे फोड़े जाएंगे। हनुमान चालीसा का पाठ, व राम भजन होगा। वहीं भिलाई तीन के गतवा तालाब में भाजपा चरोदा मंडल द्वारा गंगा आरती की गई।

भिलाई के बैकुंठ धाम मैदान में वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन द्वारा बैकुंठ धाम समिति के सहयोग से 22 जनवरी को मध्यान्ह बाद से अगली सुबह तक भव्य आतिशबाजी, श्रीरामलला दरबार, रंगोली प्रतियोगिता, विभिन्न लोक कलाकारों की प्रस्तुति, आकर्षक झांकियों के साथ भजन मंडली और मंडई मेला का विशेष आयोजन किया जा रहा है। राम भक्त अलग अलग टोलियों के साथ घर-घर पहुंच रघुनंदन वंदन के इस विशाल आयोजन में शामिल होने लोगों को अक्षत लेकर न्यौता दे रहे हैं। महिलाओं की टोली गाजे बाजे के साथ घर-घर पहुंच लोगों को इस आयोजन में शामिल होने निमंत्रण दे रही हैं। शहर में जगह-जगह झांकी और शोभायात्रा भी निकलेगी। श्रीराम के बाल स्वरूप, वनवासी और राजसी राम, माता सीता, भाई लक्ष्मण और हनुमान की वेशभूषा, गदा, मुकुट, धनुष, माला, बालियां, बाजूबंद, विग एवं अन्य आभूषणों सहित पूरे समाज सज्जा के साथ झांकियां भी तैयार की जा रही हैं।

बैकुंठ धाम मैदान में सोमवार शाम लगभग पांच हजार दीपक के माध्यम से अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव का अभिनंदन किया जाएगा। वैशाली नगर की वार्ड विधायक प्रतिनिधि नमिता हांडा ने बताया कि बैकुंठ धाम में वैशाली नगर के नागरिक पहुंच कर भव्य आतिशबाजी के साथ इस खुशी के पल में सहभागी बनेंगे।

सोमवार को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन जिले के 390 गांवों और दुर्ग-भिलाई के 130 वार्डों के लगभग छह हजार छोटे-बड़े मंदिरों में विशेष पूजा पाठ, हवन, भजन, कीर्तन की तैयारी की चल रही है। हर मंदिर में सुन्दर कांड और हनुमान चालीसा पाठ जैसे अन्य धार्मिक कार्यक्रम होंगे। भव्य श्रीराम संध्या आयोजित की जाएगी। 108 से लेकर 21000 दीप प्रज्जवलित करने की योजना मंदिरों में है।

भिलाई तीन के गतवा तालाब में रविवार शाम को भाजपा चरोदा मंडल द्वारा गंगा आरती का भव्य आयोजन किया गया। इसमें चरोदा मंडल के सभी पदाधिकारियों समेत महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल हुई।

Share

Related post