Bhilai News-पीएम मोदी के आह्वान पर मंदिर स्वच्छता अभियान शुरू …वैशाली नगर विधायक ने हाथ में उठाई झाड़ू, की सफाई …एक हफ्ते तक अलग-अलग मंदिरों में करेंगे सफाई – रिकेश सेन

 Bhilai News-पीएम मोदी के आह्वान पर मंदिर स्वच्छता अभियान शुरू …वैशाली नगर विधायक ने हाथ में उठाई झाड़ू, की सफाई …एक हफ्ते तक अलग-अलग मंदिरों में करेंगे सफाई – रिकेश सेन

 

भिलाई (भिलाई न्यूज डेस्क) अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भिलाई में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम से पहले एक हफ्ते तक देश के मंदिरों में सफाई अभियान छेड़ने का आह्वान किया था। भाजपा द्वारा घोषित समिति द्वारा सफाई अभियान शुरू कर दिया है। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने समर्थक भाजपा कार्यकर्ताओं, प्रतिनिधियों के साथ मंदिर चौक शांति नगर स्थित शिव हनुमान दुर्गा मंदिर परिसर की साफ सफाई की।

भिलाई जिला भाजपा ने पीएम मोदी के आह्वान पर सफाई अभियान की शुरुआत कर दिया है। पीएम मोदी के आह्वान को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने एक विस्तृत कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है। उसके अनुरूप भाजपा अब पूरे भिलाई में मंदिरों और उसके परिसरों को गंदगी मुक्त करने के मिशन में जुट गई है। भाजपा के सभी सांसदों, विधायकों, पदाधिकारियों, नेताओं व कार्यकर्ताओं को पार्टी नेतृत्व की तरफ से साफ संदेश दिया गया है कि पीएम मोदी के इस आह्वान को गंभीरता से लिया जाएगा। सभी अपने आस पड़ोस के मंदिरों की साफ-सफाई करना शुरू कर दें।

इसकी शुरुआत वैशाली नगर विधानसभा के वैशाली नगर क्षेत्र से की गई है। लगातार एक सप्ताह तक विधानसभा के कैंप और सुपेला मंडल के धार्मिक स्थलों की सफाई की भी व्यापक तैयारी की गई है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की योजना भाजपा, संघ, विश्व हिंदू परिषद व इसके अनुषांगिक संगठनों ने बनाई है।

पीएम मोदी की मंशा है कि हर भारतीय 22 जनवरी के कार्यक्रम से सीधा जुड़े, इसलिए पूरे देश के मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का टीवी के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। इसी दिन वैशाली नगर विधानसभा के बैकुंठ धाम में सुबह से देर रात तक विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। अयोध्या मंदिर की झांकी के आलावा रंगोली, मेला मंडई, कई धार्मिक आयोजन, शाम से देर रात तक भव्य रंग-बिरंगी आतिशबाजी और दीप जलाकर भजन कीर्तन सहित अनेक कार्यक्रम होंगे। जिसमें पूरी वैशाली नगर विधानसभा के आलावा सुदूर अंचलों से भी लोग आएंगे।

पीएम मोदी के आह्वान पर मंदिरों तथा मंदिर परिसर के आसपास सफाई अभियान चलाया जा रहा है। सभी भिलाईवासी धीरे धीरे इस अभियान का हिस्सा बन रहे हैं।

रिकेश सेन, विधायक, वैशाली नगर

Share

Related post