Bhilai News-जोगी कांग्रेस के भिलाई नगर विधानसभा के प्रत्याशी जहीर खान ने भिलाई के मतदाताओं से की अपील…कहा चुनाव जीते तो भिलाई का गौरव वापस दिलाउंगा…लिया 10 संकल्प…देखिए 10 संकल्प में क्या क्या….

 Bhilai News-जोगी कांग्रेस के भिलाई नगर विधानसभा के प्रत्याशी जहीर खान ने भिलाई के मतदाताओं से की अपील…कहा चुनाव जीते तो भिलाई का गौरव वापस दिलाउंगा…लिया 10 संकल्प…देखिए 10 संकल्प में क्या क्या….

 

मैं आपके बीच का एक आम कार्यकर्ता हूं। भिलाई इस्पात संयंत्र की धमन भट्ठियों की लौ को जलाए रखने वाली खुर्सीपार की श्रमिक बिरादरी के बीच मैनें इस संसार में अपनी आंखें खोली। बचपन से मुझे श्रमिक परिवारों के दुख-दर्द का हिस्सा बने रहने का सौभाग्य मिला। विधानसभा चुनाव में आप सबके बीच आपका यह बेटा, भाई आप सबके बीच है। मेरा संकल्प है अपने भिलाई का वही पुराना गौरव वापस दिलाना, जिसकी वजह से हमारी इस्पात नगरी का नाम देश और दुनिया में बड़ी शान से लिया जाता रहा है। विधानसभा चुनाव की इस बेला में मैंनें शपथपूर्वक अपना संकल्प व्यक्त किया है। भिलाई विधानसभा से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर मैं आप सबके सामने हूं। मेरा संकल्प है कि-

1). भिलाई स्टील प्लांट का गौरव लौटाने हर संभव प्रयास करूंगा। मेरा प्रयास रहेगा कि पूर्व की तरह भिलाई स्टील प्लॉट का एक अलग अस्तित्व हो और यहां का कार्मिक प्रमुख राज्य शासन का प्रतिनिधि आईएएस अफसर बनें । जिससे यहां निकलने वाली नौकरियों में स्थानीय युवाओं की उपेक्षा न हो।

2). भिलाई टाउनशिप को स्वच्छ रखने का हर संभव प्रयास करूंगा जैसे बैकलेन की सफाई एवं क्वार्टर के सीपेज मरम्मत एवं 50 साल पुरानी पेयजल पाइप लाइन युद्ध स्तर पर बदलवाने का काम शुरू करवाउंगा। इसी तरह आवासों में बिजली के तार भी बरसों से नहीं बदले गए हैं। इन्हें भी बदलवाया जाएगा।

3). भिलाई स्टील प्लांट में बढ़ते आउटसोर्सिंग पर नियंत्रण करने एक ठोस नीति बनाने प्रयास करूंगा जिससे ठेका मजदूर और नियमित कर्मियों का अनुपात संतुलित रहे और यहां के मैनपावर की भर्ती स्थानीय स्तर पर हो

4). भिलाई स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। नियमित कर्मियों से ज्यादा काम करने वाले और सबसे कम वेतन पाने वाले इन ठेका मजदूर भाई-बहनों के लिए मैं संकल्प व्यक्त करता हूं कि इन्हें हर हाल में 25 हजार रुपये न्यूनतम वेतन और आईआईटी व डिप्लोमा तथा तकनीकी रूप से दक्ष बेरोजगार भाइयों और साथियों को 40 हजार रूपए दिलवाउंगा। वहीं भिलाई स्टील प्लांट की परिधी में होने वाले किसी भी हादसे के शिकार ठेका मजदूर को उपचार के लिए ईएसआई या निजी अस्पतालों के बजाए सीधे बीएसपी के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 में अधिकृत करवाकर बीएसपी के नियमित कर्मियों की तरह निःशुल्क उपचार उपलब्ध करवाउंगा।

5). वर्तमान में भिलाई स्टील प्लांट के हमारे नियमित कर्मचारी भाई-बहनों की व्यथा भी किसी से छिपी नहीं है। स्थानीय और सेल मैनेजमेंट एकतरफा निर्णय लेकर नियमित कर्मियों पर थोप रहा है। हाल ही में बोनस प्रकरण में यह हो चुका है। मैं संकल्प व्यक्त करता हूं कि चुनाव जीतने के बाद कर्मियों और मैनेजमेंट के बीच वार्ता के लिए अधिकृत संगठन एनजेसीएस में स्थानीय जनप्रतिनिधि (सांसद-विधायक) को भी शामिल करवाउंगा। जिससे हमारे नियमित कर्मियों के विरुद्ध मैनेजमेंट कोई भी एकतरफा निर्णय न ले सके।

6). मैं यह भी संकल्प व्यक्त करता हूं कि बीएसपी की चिकित्सा सुविधा भविष्य में टाउनशिप में रहने वाले सभी नागरिकों के लिए उपलब्ध होगी। हमारी पार्टी का यह मानना है कि भिलाई स्टील प्लांट की चिमनियों से निकलने वाला धुआं और यहां की जहरीली गैसों का दुष्प्रभाव सिर्फ बीएसपी कर्मियों पर ही नहीं होता बल्कि टाउनशिप के प्रत्येक नागरिक पर समान रूप से होता है इसलिए यह भिलाई स्टील प्लॉट मैनेजमेंट का नैतिक दायित्व होगा कि वह अपने टाउनशिप के सभी नागरिकों का निःशुल्क उपचार करे।

7) हमारी टाउनशिप का गौरव महज पेवर ब्लॉक लगाने या 2-4 जगमगाती लाइट लगाने से नहीं लौटेगा, बल्कि इसके लिए मैं संकल्प व्यक्त करता हूं कि टाउनशिप के बंद पड़े सभी स्कूल भवनों को फिर से शुरू किया जाएगा। यहां सभी खुर्सीपार व टाउनशिपवासियों के बच्चों को पढ़ने का पूरा अधिकार होगा और भिलाई की शिक्षा व्यवस्था फिर एक बार देश भर में अपनी श्रेष्ठता साबित करेगी।

8). बीएसपी का जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 समूचे मध्यभारत की शान रहा है इसका गौरव लौटाने में संकल्प व्यक्त करता हूं कि यहां डाक्टरों की भर्ती और बंद हो चुके विभागों को शुरू करवाने मैनेजमेंट से निर्णायक बातचीत करूंगा।

9) विगत कुछ वर्षों से टाउनशिप में बीएसपी मैनेजमेंट ने कई जर्जर आवास ढहाए हैं। मैं संकल्प व्यक्त करता हूं कि इन खाली जमीनों पर गरीबों के लिए हम जोगी आवास बनाएंगे और हमारे छत्तीसगढ़िया भाई-बहनों की एक बड़ी आबादी के सिर पर छत मुहैया कराने यह हमारा विनम्र प्रयास होगा।

10). विगत कुछ वर्षों से बहुत से अल्पसंख्यक समाज द्वारा पिछली सरकार और विधायक प्रतिनिधि से बहुत सी मांगे की गई थी जिन्हे सरकार और विधायक प्रतिनिधि द्वारा पूरा नहीं किया गया | उन्हें अगामी 6 माह के भीतर पूरा किया जाएगा। जैसे सामुदायिक भवन के लिए जमीन, कब्रिस्तान के लिए जमीन, सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए राशि आदी

बाक्स

मुस्लिम समाज से की ये अपील

भारतीय जनता पार्टी से मुस्लिम समुदाय सदैव उपेक्षित ही रहा है परन्तु कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदेश में लगातार पहले तीन फीर दो और अंततः एक ही सीट पर मुस्लिम समुदाय से विधानसभा प्रत्याशी उतारे गये,भविष्य में ऐसा ना हो की समाज की बात रखने के लिए कोई भी मुस्लिम समाज का प्रतिनिधि ही ना रहे इन्हीं सभी बातों से छुब्ध होकर मैं मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि के रूप में आपके समक्ष चुनावी समर में हूँ। जिसमें आपके वोट रूपी समर्थन की आवश्यकता है ।

Share

Related post