Big News-छत्तीसगढ़ के प्रमुख रसोई गैस के प्रादेशिक प्रबंधकों से मिले सांसद विजय बघेल…गरीब परिवारों को जल्द मिलेगा 500 रुपये में रसोई गैस…अब तक 70 प्रतिशत लोगों का हो चुका है E-KYC…उज्जवला गैस कनेक्शन लेना चाहते हैं तो नजदीकि गैस एजेंसी में करें आवेदन…

 Big News-छत्तीसगढ़ के  प्रमुख रसोई गैस के प्रादेशिक प्रबंधकों से मिले सांसद विजय बघेल…गरीब परिवारों को जल्द मिलेगा 500 रुपये में रसोई गैस…अब तक 70 प्रतिशत लोगों का हो चुका है E-KYC…उज्जवला गैस कनेक्शन लेना चाहते हैं तो नजदीकि गैस एजेंसी में करें आवेदन…

 

भिलाई। सांसद एवं छत्तीसगढ़ चुनाव घोषणा पत्र के संयोजक रहे विजय बघेल ने छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख रसोई गैस के प्रादेशिक प्रबंधकों से चर्चा की। ईकेवायसी के संबंध में जानकारी ली, तथा कहा कि ईकेवायसी को लेकर आम नागरिक को किसी प्रकार की समस्या ना हो इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए।

इस दौरान सांसद विजय बघेल ने कहा अब तक आम उपभोक्ताओं का कितना प्रतिशत ईकेवायसी हुआ है, तथा अगर किसी उपभोक्ता का ईकेवायसी के दौरान अंगूठे के निशान में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आ रही हो तो आंख और चेहरे द्वारा भी व्यक्ति की ईकेवायसी की जा सकती है।

किंतु आम आदमी को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इस बात का विशेष रूप से ख्याल रखे। रसोई गैस के संचालकों ने बताया की लगभग 70 प्रतिशत उपभोक्ताओं का ईकेवायसी हो गया है। सांसद बघेल ने कहा की आने वाले दिनों में आम गरीब आदमी के लिए केंद्र सरकार की योजना 500 रुपये में रसोई गैस मिलेगी। साथ ही यदि कोई नागरिक को नया उज्वला गैस कनेक्शन लेना चाहते जो वह विकसित भारत विकास यात्रा के माध्यम से एवं अपने नजदीकी गैस एजेंसी में आवेदन कर सकते। साथ ही सांसद ने ये भी कहा है की ईकेवायसी के दौरान उपभोक्ता को पीने का पानी , भीड़ होने पर बैठने की व्यवस्था एवं उनको गर्मी ना लगे इसका प्रबंध की जिमेदारी आपकी होनी चाहिए एवं मुझे किसी भी तरह की कंप्लेंट ना मिले यहां सुनिश्चित करें। इस दौरान रसोई गैस के तीनों कम्पनियों के संचालक पंकज जी HP, दिलीप मीना BPCL तथा इण्डेन से रुपेश जी उपस्थित थे।

Share

Related post