Big News-भिलाई के ललित कबाड़ी गोदाम में पुलिस का छापा…इतना कबाड़ देखकर पुलिस भी रह गई दंग, 60 लाख के स्कैप सहित बिना नंबर की कार बरामद…लंबे समय से सक्रिय, छापे के बाद फरार हो गया ललित कबाड़ी..शहर में चर्चा रसूखदारों का मिलता है संरक्षण

 Big News-भिलाई के ललित कबाड़ी गोदाम में पुलिस का छापा…इतना कबाड़ देखकर पुलिस भी रह गई दंग, 60 लाख के स्कैप सहित बिना नंबर की कार बरामद…लंबे समय से सक्रिय, छापे के बाद फरार हो गया ललित कबाड़ी..शहर में चर्चा रसूखदारों का मिलता है संरक्षण

 

भिलाई। जामुल थाना क्षेत्र में स्थित ललित कबाड़ी के गोदाम में क्राइम ब्रांच एवं जामुल पुलिस ने टीम बनाकर छापेमारी की। कबाड़ी ललित मौके से फरार हो गया, लेकिन मैनेजर राकेश मिश्रा को पुलिस ने दबोच लिया। गोदाम से नैनो कार, बाइक के पार्ट्स, ट्रकों के कटे हुए पार्ट्स और स्क्रेप से लोड तीन ट्रक जब्त किया है। जिसकी कीमत 60 लाख रुपये बताया जाता है । खबर यह भी है कि ललित कबाड़ी को कई रसूखदारों का संरक्षण है।

बता दें कि बुधवार देर शाम अचानक एसपी जितेंद्र शुक्ला की निर्देश पर पुलिस कुरुद गोकुलनगर ललित कबाड़ी के गोदाम पहुंची। जहां बड़ी ट्रके और कार खड़ी मिली। इसके अलावा बाइक,ट्रक, कार समेत अन्य वाहनों के पार्ट्स काटे जा रहे थे। मौके पर पुलिस ने काटे जा रहे वाहनों के दस्तावेज मांगे, लेकिन कबाड़ी के कर्मचारी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सके। लिहाजा पुलिस ने गोदाम को सील कर दिया। आगे की कार्रवाई के लिए जामुल थाना पुलिस को प्रकरण सौंप दिया गया।

जामुल थाना प्रभारी किशोर कौशले बताया कि बताया कि सीजी 07 सी 1765 ,(सीजी 07 सी 6287 एवं सीजी 04 जेड डी 8727 नंबर के ट्रक गोदाम में खड़े मिले। जिसमें कबाड़ का सामान लोड था। इसके अलावा एक नैनो कार का जिसमें नबर प्लेट नही है, वह भी बरामद किया गया। मौके पर खड़ी एक बाइक ,एक समार्शिबल मोटर पंप के सबंध में मौके में उपस्थित आरोपित राकेश मिश्रा कोई जानकारी नहीं दे सका। आरोपित राकेश मिश्रा कोहका सुपेला का रहने वाला है। पुलिस ने उससे सभी सामानों तथा ट्रक में लोड कबाड सामान के सबंध में पूछताछ कर धारा 91 के तहत नोटिस दिया गया। आरोपित द्वारा लिखित में उक्त कबाड सामान एवं नैनो कार, पुरानी बाइक की चेचिस, समर्शिबल पंप के सबंध में नोटिस में अपने पास किसी.प्रकार का कागजात रसीद नहीं होना लिखित में दिया।

पुलिस ने कबाड़ की बनाई जब्ती

पुलिस ने साक्षियों की उपस्थिति में ट्रक सीजी 07 सी 1765, सीजी 07 सी 6287 एवं सीजी 04 जेड डी 8727 को जब्त किया। ट्रक में लोड कबाड़ सामान को धर्मकांटा से कांटा कराया । ट्रक कमांक सीजी 07 सी 1765 में 15,790 टन, सीजी 07 सी 6287 में 20 टन एवं सीजी 04 जेड डी 8727 में 7.950 किलो स्कैप निकला। जिसकी कीमत 60 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने आरोपित ललित कबाड़ी के खिलाफ धारा 41 (1+4) , 379 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपित ललित कबाड़ी फरार बताया जा रहा है। पुलिस को उसकी तलाश कर रही है।

बता दें कि ललित कबाड़ी लंबे समय में शहर में कबाड़ी का धंधा चला रहा है। पुलिस लाख कार्रवाई कर ले पर ललित कबाड़ी का काम कभी बंद नहीं होता। दरअसल शहर में एेसी चर्चा है कि ललित कबाड़ी को शहर के रसूखदारों का संरक्षण है। सम्पूर्व कार्यवाही नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग चिराग जैन, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर सत्य प्रकाश तिवारी की उपस्थिती मे थाना जामुल के द्वारा की गई।

 

Share

Related post