Crime News-24 घंटे के भीतर हुआ जघन्य हत्याकांड का खुलासा…14 साल के बड़े भाई ने की थी 10 साल के छोटे भाई की हत्या…एेसे हुआ मामले का खुलासा…जानिए क्या है हत्या का कारण

 Crime News-24 घंटे के भीतर हुआ जघन्य हत्याकांड का खुलासा…14 साल के बड़े भाई ने की थी 10 साल के छोटे भाई की हत्या…एेसे हुआ मामले का खुलासा…जानिए क्या है हत्या का कारण

 

दीपक दुबे

बालोद (भिलाई न्यूज डेस्क) 10 साल का एक छात्र मध्याह्न भोजन के बाद स्कूल से निकला, फिर लौटकर नहीं आया। शाम को स्कूल के केयर टेकर ने बच्चे का बस्ता स्कूल में ही देखा तब उसे संदेह हुआ। उसने स्कूल के अन्य स्टाफ को इसकी जानकारी दी। सूचना घर वालों तक पहुंची। बच्चे की तलाश शुरू हुई। तलाश के दौरान बच्चे की लाश स्कूल से थोड़ी दूर स्थित नवनिर्मित गोठान में मिली। मासूम बच्चे को दर्दनाक तरीके से मारा गया था। उसके सिर पर पत्थर पटका गया था, तथा गले में राड घुसा हुआ था।

घटना बुधवार 31 जनवरी की है। मृत छात्र का नाम तोरण लाल पिता केमन साहू निवासी ग्राम चीजा थाना अर्जुंदा, जिला बालोद (छत्तीसगढ़) है। पुलिस के मुताबिक तोरण रोज की तरह बुधवार को स्कूल गया था। उसने दोपहर एक बजे मध्याह्न भोजन किया। उसके बाद शौच के लिए स्कूल से निकल गया। वह वापस लौटकर नहीं आया। शाम जब स्कूल का चौकीदार स्कूल का गेट बंद करने गया तब उसने तोरण का बस्ता देखा। उसने अन्य स्टाफ तथा तोरण के परिजनों को इसकी सूचना दी। तलाश के दौरान तोरण की लाश स्कूल से थोड़ी दूर स्थिति नवनिर्मित गोठान में मिली थी। मासूम तोरण की हत्या बड़े ही दर्दनाक तरीके से की गई थी।

सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जुट गई। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। वह फौरन हत्यारे को पकड़ने की मांग करने लगे। समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। ग्रामीण से बयान के दौरान पुलिस को पता चला कि तोरण के पिता केमन साहू व उसके बड़े भाई के बीच विवाद था। केमन व उसके बड़े भाई के बीच कोरोना काल के दौरान मारपीट भी हुई थी। पुलिस ने इसी एंगल से जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि केमन साहू के बड़े भाई का एक 14 साल का बालक घर पर नहीं है।

पुलिस ने 14 साल के बालक की तलाश की, वह चीचा में ही घूमता हुआ मिल गया। पुलिस ने बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने तोरण की हत्या करना स्वीकार कर लिया। बताया कि तोरण गोठान के पास उसे मिल गया था। वह उससे गाली गलौच करने लगा था। गुस्से में उसने पत्थर पटकर उसकी हत्या कर दी।

Share

Related post