Crime News- लालच में फंसे दो नाबालिक…षड़यंत्र रचकर दिया लूट की घटना को अंजाम…घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन में फर्जी सिम का उपयोग किया गया था…एेसे हुआ खुलासा

 Crime News- लालच में फंसे दो नाबालिक…षड़यंत्र रचकर दिया लूट की घटना को अंजाम…घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन में फर्जी सिम का उपयोग किया गया था…एेसे हुआ खुलासा

 

भिलाई। बीते 18 नवंबर को फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बाय रवि देवागंन (19) साल निवासी शाक्ति नगर दुर्ग के द्वारा थाने में सूचना दी गई कि 14 नवंबर को फ्लिपकार्ट में apple आईफोन- 12 की चार मोबाइल के लिए रिक्वेस्ट भेजा गया है दिनांक 18 नवंबर को 4 मोबाइल लेकर डिलीवरी बॉय बताए गए पते पर ब्राम्हणपारा पर चला गया। ब्राम्हणपारा जाने के बाद में उस लोकेशन से दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन लगाया। ग्राहक द्वारा डिलवरी बॉय से यह कहा गया कि मोहलई आ जाओ अभी मैं यहीं रह रहा हूं। डिलीवरी बॉय उसी पते पर गया तो आरोपी ग्राहक द्वारा बोला गया कि मोबाइल के डब्बे को खोलकर दिखाओ। जैसे ही उसने डब्बे से मोबाइल खोल कर दिखाया आरोपी का एक अन्य साथी जो एक्सेस गाड़ी में बैठा हुआ था तीनों मोबाइल को लूट कर भाग निकला। भागते समय एक मोबाइल वहीं गिर गया।

प्रार्थी के द्वारा दोनो आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया गया, पर दोनों भाग निकले। पुलिस ने धारा 394, 120बी

एसएसपी दुर्ग ने पत्रवार्ता में बताया कि थाना प्रभारी महेश ध्रुव के नेतृत्व में एक टीम आरक्षक आलउवूदीन शेख व लव पाण्डेय को आरोपियों का पतासाजी के लिए लगाया गया। जांच घटनास्थल से शुरू किया गया। घटना स्थल का मुआयना किया गया। आसपास के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया। जिस नंबर से कॉल आया था उसको साइबर की मदद से , लोकल मुखबीर से भी इस प्रकार के वारदात करने वाले की पूछताछ की गई। तकनीकि साक्ष्य और मुखबिर के आधार पर दो लड़को को पकड़ा गया। जिनसे पूछताछ करने पर घटना को करना स्वीकार किया। दोनों आरोपी नाबालिक निकले।

पुलिस ने एक नाबालिक पास से एक आईफोन और घटना में इस्तेमाल किया हुआ फोन vivo जिसमें जिसमें फर्जी सिम उपयोग हुआ था, घटना के समय पहने कपड़े को निशानदेही पर जब्त किया गया। तथा दूसरे नाबालिक के पास से दो आईफोन, ब्लैक कलर की गाड़ी एक्सेस (सीजी 07 सीएच 3430 ) मोटरसाइकिल और घटना के समय पहने हुए कपड़ों को जब्त किया गया। घटना के समय इस्तेमाल किया हुआ फर्जी सिम को घटना के बाद में नयापारा चौक के आगे रास्ते में फेंक देना बताया है। सिम पता तलाश करने पर नहीं मिला।

घटना में फर्जी सिम का उपयोग करने वालों की पता-तलाश किया जा रहा है। नाबालिको के द्वारा उम्र संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किए गए हैं। दोनों विधि से संघर्षरत बालकों को बाल न्यायालय दुर्ग पेश किया गया। उक्त कार्रवाई में निरीक्षक महेश ध्रुव, उप निरीक्षक खगेन्द्र पठारे, लव पाण्डेय, आलउद्दीन शेख एवं सायबर सेल प्रधान आरक्षक चन्द्रशेखर बंजीर आरक्षक विक्रांत यदु की भूमिका रही।

Share

Related post