Bhilai News- भिलाई तीन के पदुम नगर कालोनी में बटन चाकू लेकर घूसा चोर गिरोह…बेहोशी की दवा स्प्रे कर घर वालों को किया बेसुध…पर अचानक जाग गया बंगाली परिवार…फिर जो हुआ, मच गया हडकंप

 Bhilai News- भिलाई तीन के पदुम नगर कालोनी में बटन चाकू लेकर घूसा चोर गिरोह…बेहोशी की दवा स्प्रे कर घर वालों को किया बेसुध…पर अचानक जाग गया बंगाली परिवार…फिर जो हुआ, मच गया हडकंप

 

इंदरचंद जैन

 

भिलाई। पुरानी भिलाई की पदुमनगर वसुंधरा नगर उत्तर कालोनी में लंबे समय से आतंक मचा रखे चोर गिरोह के एक सदस्य को मकान मालिक ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में पुलिस ने गिरोह के दूसरे सदस्य को भी पकड़ लिया, लेकिन तीसरा आरोपी फरार हो गया है।

पकड़े गए आरोपी का नाम मोहन सागर बताया गया है। वह पीएम आवास उम्दा भिलाई-3 का निवासी है। बताया गया है कि मोहन सागर 18- 19 अक्टूबर की दरम्यानी रात करीब ढाई बजे अपने दो साथियों के साथ पदुमनगर वसुंधरा नगर उत्तर स्थित सुमन दास के मकान में चोरी करने पहुंचा था। मोहन घर के अंदर घुसा वहां सो रहे परिवार के सदस्यों की नाक के पास बेहोशी की दवा स्प्रे कर उनके गहरी नींद में चले जाने के बाद घर में रखे कीमती समानों को समेटने में मशगूल हो गया। घर में रखे मोबाइल फोन व अन्य सामानों को उसी घर के एक बैग में भरकर मोहन बाहर चला गया। चोरी के सामानों से भरे बैग को अपने साथियों के हवाले कर मोहन लगभग घंटेभर बाद फिर सुमन कुमार दास के घर में पहुंच गया और सोने चांदी के जेवर मिलने की उम्मीद में स्टील की आलमारी को तोड़कर वहां रखे सामान को निकलकर बाहर फेंकने लगा। इसी बीच खटर पटर की आवाज सुन बंगाली परिवार के सदस्यों की नींद टूट गई। उन्होंने घर के अंदर एक युवक को आलमारी से सामान निकालते देख शोर मचाना शुरू कर दिया। सुमनदास ने आरोपी को धर दबोचा और फिर तड़के करीब चार बजे ही उसे पकड़कर पड़ोसियों के साथ भिलाई तीन थाना ले गए।

पुलिस को आरोपी ने अपना नाम मोहन सागर उर्फ विक्की निवासी प्रधानमंत्री आवास उम्दा बताया। साथ ही जानकारी दी कि उसके साथ पृथ्वी पटेल और संदीप महोबे नामक दो युवक और थे, जो मौके की नजाकत को देखते हुए भाग निकले। आरोपी मोहन से पुलिस ने छोटा चाकू भी बरामद किया है। बाद में पुलिस ने मोहन के बताए अनुसार पते पर संदीप महोबे को भी पकड़ लिया। आरोपियों के कब्जे से सुमन दास के घर से चुराया गया सामान बरामद कर लिया गया है। उनका तीसरा साथी पृथ्वी पटेल फरार हो गया है। पुलिस उसकी खोजबीन में लगी हुई है।

चाकू की नोक पर लूट चुके हैं गहने

मोहन ने कबूल किया है कि तीनों मिलकर लंबे समय से चोरी की वरदातों को अंजाम देते आ रहे हैं। पदुमनगर और वसुंधरा नगर उत्तर में इन तीनों ने कई घरों में वारदात की है। पहले ये घरों की रेकी करते थे। घर में घुसने और बाहर निकलने के रास्ते का पता कर लेने के बाद ही वे घरों को निशाना बनाते थे। कुछ दिनों पहले ही इन लोगों ने उसी इलाके के एक घर में घुसकर चाकू की नोक पर एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। घर में अकेली रह रही गर्भवती महिला के गले पर चाकू टिकाकर आरोपी महिला के शरीर से सोने चांदी के सारे जेवर उतरवा लिए और गहनों समेत घर में रखे कीमती सामान ले उड़े थे। आज चोर के पकड़े जाने के बाद यह पीड़ित महिला तथा कॉलोनी के जिन लोगों के यहां इन आरोपियों ने चोरी की कोशिश की थी, वे सारे लोग थाने पहुंच गए थे। जिस महिला के जेवर चाकू की नोक पर उतरवाए गए थे, उसने मोहन को पहचान लिया। भिलाई तीन पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फरार आरोपी की तलाश जारी है।

Share

Related post