Bhilai News-भिलाई का राजा गणेश उत्सव: युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल, सेक्टर 7 हाईस्कूल दशहरा मैदान में गरबा के रंग में रंगा शहर…गणेश विसर्जन तक चलेगा आयोजन… हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ धार्मिक अनुष्ठान भी होंगे…

 Bhilai News-भिलाई का राजा गणेश उत्सव: युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल, सेक्टर 7 हाईस्कूल दशहरा मैदान में गरबा के रंग में रंगा शहर…गणेश विसर्जन तक चलेगा आयोजन… हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ धार्मिक अनुष्ठान भी होंगे…

 

भिलाई। युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल द्वारा आयोजित श्री गणेश पूजा उत्सव, जो सेक्टर 7 हाईस्कूल दशहरा मैदान में हर साल भव्यता से मनाया जाता है, इस वर्ष भी भिलाई शहर का सबसे बड़ा आकर्षण बना हुआ है। ‘भिलाई का राजा’ के रूप में विख्यात गणपति प्रतिमा ने इस बार भी भक्तों का दिल जीत लिया है, और पूरे क्षेत्र में भक्ति और उल्लास का माहौल छाया हुआ है।

इस साल की गणेश पूजा को खास बनाने के लिए गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया है, जो कि गणेश पूजा के साथ-साथ सांस्कृतिक और धार्मिक भावनाओं का उत्सव बना हुआ है। हज़ारों की संख्या में लोग गरबा में शामिल हो रहे हैं, और पंडाल में चारों ओर उमंग और उत्साह का वातावरण बना हुआ है।

गरबा में पारंपरिक रंग-बिरंगे कपड़ों में सजे लोगों की भीड़ ने पूरे आयोजन को रंगीन और जीवंत बना दिया है। ढोल, नगाड़ों और गरबा की ताल पर थिरकते लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों तक, सभी में गरबा के प्रति गजब का जोश देखने को मिल रहा है।

हजारों लोगों की भीड़ हर रोज़ पंडाल में उमड़ रही है, जिससे यह आयोजन और भी भव्य हो गया है। श्रद्धालु भिलाई का राजा के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं और गरबा के नृत्य में पूरे उत्साह से भाग ले रहे हैं। हर दिन पंडाल में आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे पूरे शहर में उत्सव का माहौल है।

युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल के अध्यक्ष चन्ना केशवलू एवं आयोजकों ने बताया, “भिलाई का राजा गणपति प्रतिमा हर साल की तरह इस साल भी भक्तों की आस्था का मुख्य केंद्र है। गरबा महोत्सव ने इस आयोजन को और खास बना दिया है, और हजारों लोगों का उत्साह इसे एक ऐतिहासिक उत्सव बना रहा है।”

गणेश विसर्जन तक यह आयोजन चलेगा, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ धार्मिक अनुष्ठान भी होंगे। भिलाई का राजा इस बार भी शहरवासियों के दिलों में अपनी गहरी छाप छोड़ रहा है, और गरबा महोत्सव में उमड़ रही भीड़ से यह उत्सव यादगार बन गया है।समिति दुर्ग भिलाई के सभी श्रद्धालुओं को सादर आमंत्रित करतीं हैं मायाजाल थीम पर बने भव्य पंडाल में आकर भगवान श्री गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त करें ।

Share

Related post