Bhilai News-सुंदर विहार कालोनी कुरूद में मंदिर निर्माण के मामले को लेकर दो पक्ष आपने सामने…जामुल थाने में शिकायत दर्ज…पुलिस ने शुरू की जांच…जानिए क्या है पूरा मामला

 Bhilai News-सुंदर विहार कालोनी कुरूद में मंदिर निर्माण के मामले को लेकर दो पक्ष आपने सामने…जामुल थाने में शिकायत दर्ज…पुलिस ने शुरू की जांच…जानिए क्या है पूरा मामला

 

भिलाई। हाऊसिंग बोर्ड सुंदर विहार कालोनी में मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा और शिवसेना तथा स्थानीय लोग आमने सामने आ गए हैं। स्थानीय लोगों में भी कुछ लोग इधर है तो कुछ लोग उधर है। जामुल थाने में एक पक्ष ने पांच लोगों के खिलाफ तथा दूसरे पक्ष ने 12 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि सुंदर विहार कालोनी में तीन एकड़ में नजुल की जमीन है। इस जमीन के एक हजार वर्गफीट पर कालोनी के लोग हनुमान जी का मंदिर बना रहे हैं। जिसकी प्राण प्रतिष्ठा भी हो चुकी है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि भाजपा नेत्री पुनम शुक्ला चाहती है कि वहां मंदिर ना बने। वे खेल मैदान बनाने के पक्ष में है। मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने तहसीलदार व निगम आयुक्त से शिकायत की। शिकायत के बाद तहसीलदार व निगम की टीम बिना जांच पड़ताल तथा स्थानीय लोगों के बयान लिए बगैर जेसीबी लेकर मंदिर तोड़ने पहुंच गई। इस बात से स्थानीय लोगों में आक्रोश भड़क गया।

आरोप है कि जब प्रशासन ने मंदिर तोड़ने से इंकार कर दिया तब पूनम शुक्ला स्वयं मंदिर तोड़ने भीड़ गई। जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ। स्थानीय महिला तथा पुलिस कर्मियों ने उन्हें एेसा करने से रोका। आरोप है कि पूनम शुक्ला ने इस दौरान लीला ताई जावरकर के हाथ में चोट भी आई। लीला बाई तावरकर ने पूनम शुक्ला, अभय शुक्ला, रीना जायसवाल तथा राधेलाल साहू के खिलाफ जामुल थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

वहीं पूनम शुक्ला द्वारा भी कालोनी के 12 लोगों के खिलाफ जामुल थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share

Related post