Bhilai News-गौवंश की रक्षा के लिए कांग्रेस का सत्याग्रह….बड़ी बेबशी थी इस आंदोलन में साहब…समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर आंदोलन किसके खिलाफ करें ? क्योंकि शहर में खुद की सरकार…शहर में इस बात की जमकर चर्चा

 Bhilai News-गौवंश की रक्षा के लिए कांग्रेस का सत्याग्रह….बड़ी बेबशी थी इस आंदोलन में साहब…समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर आंदोलन किसके खिलाफ करें ? क्योंकि शहर में खुद की सरकार…शहर में इस बात की जमकर चर्चा

 

भिलाई। कांग्रेस ने शुक्रवार को गौवंश की रक्षा के लिए घड़ी चौक पर सत्याग्रह किया। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की लापरवाही की वजह से सड़कों पर गौवंश व वाहन चालकों की मौत हो रही है। सत्याग्रह सभी जिले व ब्लाक में किया गया । कांग्रेस ने सत्याग्रह के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। अब शहर में इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई कि आखिर कांग्रेस ने किसके खिलाफ आंदोलन किया। क्योंकि भिलाई निगम में कांग्रेस की सरकार है। गौवंश को सड़क से हटाने उन्हें गोठान भेजने, गौपालकों के खिलाफ कार्रवाई करने का सारा अधिकार शहर सरकार के पास है, तो फिर भिलाई में जगह जगह गौवंश सड़कों पर नजर आ रहे हैं तो उसके लिए जिम्मेदार कौन हुई। इस बात की चर्चा शहर में जमकर होती रही। कांग्रेस के दूसरे खेमे भी इस बात का मजा लेते दिखे।

भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश सहित पूरे भिलाई शहर में गौवंशों की मौत रही है। मवेशियों के कारण सड़क दुर्घटना और मवेशियों से खेतों की चराई पूरे प्रदेश में एक बड़ी समस्या बन कर उभरी है। कांग्रेस सरकार की ओर से संचालित गोधन न्याय योजना को बंद करके गौवंशी पशुओं को सड़क पर बेमौत मरने के लिए छोड़ दिया गया है। एक तरफ जहां किसान खुली चराई से परेशान हैं, वहीं सड़कों में दुर्घटनाएं बढ़ गई है। भाजपा की सरकार में गौवंश के साथ जनता भी सड़कों पर बेमौत मरने मजबूर हैं।

प्रदर्शन में पूर्व मंत्री बदरुद्दीन कुरैशी,रिसाली महापौर शशि सिन्हा,पूर्व साडा उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह,भिलाई निगम सभापति गिरिवर बंटी साहू, प्रदेश महामंत्री सीजू एंथोनी, लालचंद वर्मा,चंद्रशेखर गवई,सनीर साहू, ब्लाक अध्यक्ष नंदकुमार कश्यप,रामा विश्वकर्मा,प्रमोद प्रभाकर,तुलसी पटेल,गौरव श्रीवास्तव, दानेश्वरी साहू,मुकुंद भाऊ,जोन अध्यक्ष रामानंद मौर्या,राजेश चौधरी,छाया पार्षद शमशेर सिद्दीकी,प्रवक्ता राजेश शर्मा,आरवीके राव,जावेद खान,चवन राम साहू,अर्जुन शर्मा,संजीत चक्रवर्ती,निरंजय बिसाई,जॉ निसार अख्तर, दुर्गा साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Share

Related post