Bhilai News- अप्रैल में ही कोहका में पानी के लिए हाहाकार…अपनी ही सराकर के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पार्षद…कहा 25 साल से नहीं हुआ समस्या का समाधान, बमुश्किल मिल रहा है पीने का पानी…निगम प्रशासन ने मांगा 10 दिन का समय…पढ़िए खबर

 Bhilai News- अप्रैल में ही कोहका में पानी के लिए हाहाकार…अपनी ही सराकर के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पार्षद…कहा 25 साल से नहीं हुआ समस्या का समाधान, बमुश्किल मिल रहा है पीने का पानी…निगम प्रशासन ने मांगा 10 दिन का समय…पढ़िए खबर

 

भिलाई । कोहका पुरानी बस्ती में गर्मी बढ़ने के साथ ही नलों की धार पतली हो गई है। लोगों को पीने का पानी तक बमुश्किल नसीब हो पा रहा है। नतीजतन सोमवार को लोगों के सब्र का बांध टूट पड़ा। वार्डवासियों के साथ पार्षद अंजू सिन्हा सुबह मंगल बाजार पानी टंकी के पास धरने पर बैठ गई। मौके पर पहुंचे निगम के जोन आयुक्त ने दस दिन के भीतर जलसंकट से राहत दिलाने का आश्वासन दिया है।

भिलाई नगर निगम के वार्ड 13 कोहका पुरानी बस्ती में साल दर साल पानी की जबरदस्त किल्लत होती है। लोगों का कहना है कि पिछले 25 सालों से पानी की समस्या बनी हुई है,लेकिन नगर निगम की ओर से जलसंकट को खत्म करने कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। इस बार भी शुरुआती गर्मी पड़ते ही नलों की धार पतली हो गई है। जबकि लोगों के पानी की जरूरत बढ़ गई है। पीने का पानी बमुश्किल नसीब हो रहा है। ऐसे में नहाने धोने से लेकर कुलर आदि के लिए पानी की जरूरत को पूरा करने जूझना पड़ रहा है। नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को इस ओर ध्यान दिलाने के बावजूद नतीजा सिफर रहा। लिहाजा आज सुबह वार्डवासियों ने कांग्रेस की महिला पार्षद अंजू सिन्हा के नेतृत्व में मंगल बाजार पानी टंकी के पास धरना देकर प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन सुबह पांच से 11 बजे तक चलता रहा।

वार्ड – 13 की कांग्रेस पार्षद अंजू सिन्हा ने बताया कि गर्मी का मौसम आ चुका है और वार्ड वासियों को पीने का साफ पानी तक नहीं मिल रहा है। कईं बार निगम प्रशासन को पत्राचार करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सोमवार सुबह कईं महिलाओं के साथ अंजू सिन्हा पानी की टंकी के नीचे ही धरने पर बैठ गई।

उन्होंने बताया कि अप्रेल के महीने में गर्मी अपने चरम पर है लोग पीने के पानी को लेकर परेशान हैं। भाटापारा, बंधन तालाब और कोहका स्कूल के पास की बस्तियों में पानी को लेकर समस्या सालों बाद भी जस की तस है। हालांकि सरकार की योजनाएं जरूर चल रही है लेकिन उन योजनाओं के बाद भी पूरी तरह से लोगों को पीने का पानी भी नहीं मिल रहा है। गर्मी बढ़ने के साथ पर्याप्त पानी नहीं मिल पाने से लोगों का हाल बेहाल है। फिलहाल निगम के जोन वन से अधिकारियों ने धरना स्थल पर आकर यह आश्वासन दिया है कि दस दिन के भीतर वार्ड 13 में बन रही जलसंकट की स्थिति को सुधार लिया जाएगा। इसके लिए दो स्थानों पर नया बोर खनन कराए जाने की बात अधिकारियों ने कही है।

धरना प्रदर्शन में सुमन सागर सिन्हा, सुजीत साव, मेड़ी वर्मा, भानुप्रताप जंघेल, ललित साहू, प्रशांत वर्मा, लालू राम सिन्हा, भारती साहू, रमेश चौहान, बल्ला यादव, हीरा यादव, पुरुषोत्तम साहू सहित वार्ड के महिला व पुरुष उपस्थित थे।

Share

Related post