Big News- एक्शन में रिकेश, भिलाई में अवैध कारोबार बैन…गुरूवार को अचानक कंट्रोल रुम पहुंचे वैशाली नगर विधायक…कहा कानून का राज लाने भेष बदलकर घूमेंगे…सकते में आए पुलिस अधिकारी…पढ़िए रिकेश ने और क्या क्या कहा

 Big News- एक्शन में रिकेश, भिलाई में अवैध कारोबार बैन…गुरूवार को अचानक कंट्रोल रुम पहुंचे वैशाली नगर विधायक…कहा कानून का राज लाने भेष बदलकर घूमेंगे…सकते में आए पुलिस अधिकारी…पढ़िए रिकेश ने और क्या क्या कहा

 

भिलाई । वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने गुरुवार को सेक्टर 6 पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शहर के सुगम यातायात और अपराध नियंत्रण के संबंध में चर्चा की। उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए । कहा कि वैशाली नगर विधानसभा में जहां जहां अवैध कारोबार हो रहे हैं, पुलिस उन पर कड़ाई से कार्रवाई कर नशा, जुआ, सट्टा, कबाड़ पूरी तरह बंद करे। कांग्रेस शासनकाल में जिस तरह अपराधियों का बोलबाला दिखाई देता रहा है, वैसा अब बिल्कुल नहीं चलेगा। अपराधिक गतिविधियों में संलग्न लोग, अवैध कारोबारी शहर की शांत जनता और शांति के लिए बड़ा रोड़ा रहे हैं, चूंकि अब छत्तीसगढ़ में डबल इंजन सरकार है, भाजपा अपराधियों के कारोबार और उनके मंसूबों पर न सिर्फ पानी फेरने आ गई है बल्कि ऐसे अवैध धंधों को पूरी तरह नेस्तनाबूद करेंगे। ताकि अमन और शांति का प्रतीक वैशाली नगर और भिलाई पुन: अपने उसी रूप में आए।

गुरुवार दोपहर रिकेश सेन पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। विधायक ने एएसपी शहर अभिषेक झा, सीएसपी और ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर से चर्चा की। रिकेश सेन ने वैशाली नगर क्षेत्र में अवैध कारोबार, सार्वजनिक स्थल पर नशेडिय़ों के जमावड़े, चौक चौराहों और शहर के मैदानों में अड्डेबाजी कर शराब पीने वालों के अलावा शहर की सड़कों पर लहराते हुए मोडिफाइड साइलेंसर वाले दुपहिया वाहन और पटाखा फायर बुलेट लेकर चलते, आतंक मचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

विधायक रिकेश ने शहर में पुलिस की गश्त व्यवस्था के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की। शाम के बाद से ही वैशाली नगर क्षेत्र के चौक चौराहों पर पुलिस की गश्त सुदृढ़ करने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि वैशाली नगर विधानसभा के सभी थाना प्रभारी को यह समझना होगा कि पूर्व शासन काल में जिस तरह भय और आतंक का वातावरण निर्मित किया गया था, वह उनकी विधानसभा के थाना क्षेत्र में अब बिल्कुल नहीं चलेगा। आपराधिक गतिविधियों या अवैध कारोबार में लगे लोगों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शहर के चौक चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात हों तथा सार्वजनिक स्थलों पर हुल्लड़ मचाने वाले, लहराते हुए गाडिय़ां चलाने वाले, खड़े बाल, बेढंगी वेशभूषा, मुंह में बिना धूप गमछा लपेट आइडेंटिटी छिपा कर तेज रफ्तार वाहन दौड़ाने वाले हुल्लडबाज युवकों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश हैं।

कहा कि कांग्रेस शासन काल में जिस तरह सड़कों पर खुलेआम गुंडागर्दी व अशांति फैलाने जैसी प्रक्रियाएं होती रही हैं और संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारी भी ऐसे लोगों को राजनीतिक दबाव के चलते प्रश्रय देते रहे हैं, यह सब भाजपा शासन काल में नहीं होगा। इसलिए संबंधित थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी यह सुनिश्चित कर लें कि उनके क्षेत्र में अवैध कारोबार, नशे के कारोबारी, चोरी का सामान खरीदने वाले कबाडी़, इन सब की दुकान बंद हो। यह सुनिश्चित की जाए, ऐसे कारोबार करने वालों पर तत्काल कड़े एक्शन पुलिस को लेने होंगे।

रिकेश सेन ने कहा कि वे स्वयं वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों और शिकायत वाली जगह पर भेष बदलकर पहुंचेंगे। और ऐसे में अगर उन्हें दिखाई देगा कि संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी कार्रवाई में कोताही बरत रहे हैं या फिर किसी के प्रभाव के चलते कानूनी अड़चन बन लोगों पर कार्रवाई की बजाय ढिलाई बरत रहे हैं तो ऐसे पुलिस थाना प्रभारी के खिलाफ भी वह एक्शन जरूर लेंगे।

शहर की यातायात व्यवस्था के तहत रिकेश सेन ने यातायात पुलिस अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि चालानी कार्रवाई के दौरान परिवार समेत या अपने बच्चों के साथ सड़क पर जा रहे लोगों को रोक कर सार्वजनिक रूप से उनसे दुव्र्यवहार न किया जाए। पुलिस ऐसे लोगों पर चालानी कार्रवाई जरूर करें मगर व्यवहार पोलाइट होना जरूरी है। अगर लोग यातायात कानून के परिपालन में कुछ कमी रखते हैं तो शांति से उनका चालान काटा जाए । समझाइश दें ताकि वो लोग यातायात नियमों के परिपालन को समझते हुए दोबारा गलतियां ना करें, कार्रवाई के नाम पर परिवार के साथ जा रहे लोगों को सार्वजनिक रूप से बेइज्जत न किया जाए। खासकर सड़कों पर जो लोग लहराते हुए गाड़ी चलाते हुए अन्य लोगों के लिए भी दुर्घटना का कारण बनते हैं, ऐसे बिगड़ैल युवाओं पर कार्रवाई करने में पुलिस बिल्कुल कोताही न बरते।

कंट्रोल रूम अधिकारियों से चर्चा बाद श्री सेन ने मीडिया से चर्चा में बताया कि अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की है। खुले मैदान में शराब पीते हैं, होटलों के बाहर गाडिय़ां खड़ी कर शराब का सेवन करने वाले, ढाबों और होटलों के बाहर खड़े होकर चखना सप्लाई करने वालों तथा ऐसे कार्यों में संलिप्त होटल और ढाबा संचालकों के खिलाफ एफआईआर होगी, नगर निगम, आबकारी और पुलिस विभाग मिलकर ऐसे प्रतिष्ठानों को सील करेंगे। इसके साथ ही ट्रेफिक व्यवस्था के तहत परिवार के साथ जा रहे लोगों को बीच सड़क रोकने-टोकने का काम न हो, उनके साथ मानवीय दृष्टिकोण से अच्छा व्यवहार हो, रात को पुलिस चौक चौराहों पर दिखे, रात 10 बजे के बाद जो गाडिय़ां रोड पर दिखाई दें उसकी चेकिंग हो। शराब पीकर लोग वाहन न चलाएं। कबाड़ी, सट्टा, जुआं सब आज से बंद किया जाएगा और अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने पुलिस तत्परता से काम करेगी।

Share

Related post