Bhilai News-जोन पांच समिति की बैठक में फैसला…दूसरी जगह शिफ्ट होगा बोरिया सब्जी बाजार… जोन पांच समिति बीएसपी के नगर सेवा विभाग को लिखेगा पत्र…बढ़ती भीड़ के कारण होने लगी परेशानी

 Bhilai News-जोन पांच समिति की बैठक में फैसला…दूसरी जगह शिफ्ट होगा बोरिया सब्जी बाजार… जोन पांच समिति बीएसपी के नगर सेवा विभाग को लिखेगा पत्र…बढ़ती भीड़ के कारण होने लगी परेशानी

 

भिलाई। टाउनशिप का सबसे पुराना बोरिया सब्जी बाजार किसी दूसरी जगह शिफ्ट होगा। जोन पांच के अध्यक्ष राजेश चौधरी की अध्यक्ष में हुई जोन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके लिए भिलाई इस्पात संयंत्र नगर सेवा विभाग को पत्र लिखा जाएगा। सब्जी बाजार को किसी बड़े मैदान में स्थान देने की मांग की जाएगी।

शनिवार को जोन अध्यक्ष राजेश चौधरी की अध्यक्षता में जोन पांच में जोन समिति की बैठक आहुत की गई। जिसमें प्रमुख रूप से सदस्यों ने विचार किया कि बोरिया सब्जी मार्केट सेक्टर-4 भिलाई के पुराने बाजारों में से एक है। बरसों से बाजार लगते लगते इतना बड़ा होते चला गया कि अब मैदान के अलावा सड़क पर भी सब्जी बेची जा रही है। हजारों लोग सब्जी खरीदने दूर-दूर से आते हैं । जिसके कारण आवागमन बाधित हो रहा है। दुर्घटना होने का आशंका बनी रहती है।

इस परेशानी को देखते हुए जोन समिति के सदस्यों ने भिलाई नगर सेवा विभाग को पत्र लिखने लिखने की अनुशंसा की। कहा कि बोरिया सब्जी मार्केट सड़क से हटवा कर मैदानी क्षेत्रों में व्यवस्थित किया जाए। इसके लिए सभी पार्षद सहमत हुए। साथ ही चौक चौराहों पर अवस्थित ढंग से व्यापार करने वाले ,फल बेचने वाले ठेले , चाट गुपचुप, फेरी लगाकर बेचने वाले दुकानदारों को को भी व्यवस्थित करने एवं सड़क पर घूम रहे आवारा पशुओं को भी पकड़ने के लिए कार्रवाई करने पर जोर दिया गया ।

जोन समिति की बैठक में जोन-5 के अध्यक्ष राजेश चौधरी, एमआइसी सदस्य एकांश बंछोर, सभी पार्षद ,जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता केके गुप्ता , जोन स्वास्थ्य अधिकारी वी सैमुअल, उप अभियंता दीपक देवांगन, प्रभा लाकड़ा आदि उपस्थित रहे।

Share

Related post