Crime News-पुणे में काम करने गया था युवक…कंपनी संचालक ने नुकसान की बात कहते हुए बना लिया बंदी….युवक की बहन को फोन कर मांगी फिरौती, 50 हजार भेजने के बाद फिर ढाई लाख की डिमांड…शुरुआती जांच में मामला चौकाने वाला निकला…पुलिस टीम पुणे रवाना…पढ़िए खबर

 Crime News-पुणे में काम करने गया था युवक…कंपनी संचालक ने नुकसान की बात कहते हुए बना लिया बंदी….युवक की बहन को फोन कर मांगी फिरौती, 50 हजार भेजने के बाद फिर ढाई लाख की डिमांड…शुरुआती जांच में मामला चौकाने वाला निकला…पुलिस टीम पुणे रवाना…पढ़िए खबर

 

भिलाई। कांट्रेक्टर कालोनी सुपेला निवासी एक युवती से कुछ बदमाशों ने फोन पर उसके भाई को छोड़ने के एवज में फिरौती मांगी । फोन पर पहले युवती के भाई ने ही बात की और उसके बाद आरोपियों ने बात की और कहा कि उसके भाई ने कंपनी के 50 हजार रुपये का नुकसान कर दिया है। यदि उन रुपयों की भरपाई नहीं होती है तो वे उसके भाई को जान से मार देंगे। डरकर पीड़िता ने आरोपी के दिए हुए खाता नंबर पर 50 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद भी आरोपियों ने उसके भाई को नहीं छोड़ा और ढाई लाख रुपये की मांग करने लगे। इस पर पीड़िता ने सुपेला पुलिस से शिकायत की। जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

सुपेला पुलिस के मुताबिक कांट्रेक्टर कालोनी सुपेला निवासी लता यादव ने सुपेला थाना में शिकायत की है। पीड़िता का भाई भीषम यादव बीते 25 जून को काम करने की बात कहकर घर से निकला था। उसने 29 जून की शाम को पीड़िता को फोन कर जानकारी दी कि वो पुणे में है। जहां पर उसे कुछ लोगों ने बंधक बना लिया है और रुपयों की मांग कर रहे हैं। इस पर पीड़िता ने कहा कि वे लोग किस बात का पैसा मांग रहे हैं तो उसके भाई ने किसी आकाश नाम के युवक का नंबर पीड़िता को दिया। पीड़िता ने उस नंबर पर फोन किया तो आकाश नाम के युवक ने उसे बताया कि उसकी भाई ने कंपनी के 50 हजार रुपये का नुकसान कर दिया है, जिसकी उसने पीड़िता से भरपाई करने के लिए कहा। पीड़िता ने आरोपियों के दिए हुए खाता नंबर पर 50 हजार रुपये भेज दिए।

इसके बाद पीड़िता ने अपने भाई को फोन किया तो उसके भाई ने कहा कि उसे छोड़ दिया गया है और वो 30 जून की शाम बजे की ट्रेन से वापस लौट रहा है। उसी रात 10:30 बजे भीषम ने उसी रात को फिर से अपनी बहन को फोन किया और बोला कि उसके साथ काम करने वाले उसे नहीं छोड़ रहे हैं। अगले दिन एक जुलाई को उसने फिर से फोन कर अपनी बहन से 50 हजार रुपये और भेजने के लिए बोला। इस पर पीड़िता ने रुपये देने से मना कर दिया और जिनके रुपये लौटाने हैं, उनसे बात करवाने के लिए बोला। इस पर भीषम ने आरोपियों से बात कराई। जिसमें से एक आरोपियों ने कहा कि भीषम के साथ काम करने के लिए आए उसके दोस्त ए चिरंजीवी कंपनी का ढाई लाख रुपये लेकर भाग गया है। अब उसे ढाई लाख रुपये की भरपाई करनी होगी। नहीं वे उसके भाई को नहीं छोड़ेगे। इसके बाद से पीड़िता के भाई और आरोपियों का मोबाइल बंद है।

पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो उन्हें जानकारी मिली कि ये मामला आनलाइन सट्टा का है। भीषम पुणे में आनलाइन सट्टा का काम करने के लिए गया था। वहां पर उसके दोस्त ने ढाई लाख रुपये चोरी कर लिए और फरार हो गया। जिसके बाद सट्टा खिलाने वालों ने भीषम को बंधक बना लिया है। पुलिस की एक पुणे के लिए रवाना हुई है।

एएसपी सिटी सुखनंदन राठौर ने बताया कि इस मामले में भी आनलाइन सट्टा वाली जानकारी मिल रही है। इस आधार पर आगे की जांच की जा रही है। एक टीम को पुणे रवाना किया गया है।

Share

Related post