Crime News-ब्रुस्ली हत्याकांड का खुलासा…वर्चस्व की लड़ाई…मौके की तलाश में थे आरोपी…खबर मिली की तालाब किनारे शराब पी रहा है ब्रुस्ली…घात लगाकर किया हमला…एक अपचारी समेत आठ आरोपी गिरफ्तार…पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस…तीन की तलाश जारी, जानिए आरोपियों तक कैसे पहुंची पुलिस

 Crime News-ब्रुस्ली हत्याकांड का खुलासा…वर्चस्व की लड़ाई…मौके की तलाश में थे आरोपी…खबर मिली की तालाब किनारे शराब पी रहा है ब्रुस्ली…घात लगाकर किया हमला…एक अपचारी समेत आठ आरोपी गिरफ्तार…पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस…तीन की तलाश जारी, जानिए आरोपियों तक कैसे पहुंची पुलिस

 

भिलाई। पुरानी रंजिश वर्चस्व की लड़ाई ब्रुस्ली हत्याकांड का कारण बनी। आरोपी ब्रुस्ली को मारने मौके की तलाश में थे।घटना की रात पता चला कि आरोपी तालाब किनारे अपने दो साथियों के साथ शराब पी रहा है।घात लगाकर आरोपी मौके पर पहुंची।ब्रुस्ली के दो साथी उन्हें देखकर भाग निकले। दो अपचारी समेत 11 आरोपियों ने मिलकर ब्रुस्ली की हत्या कर दी। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। दहशत कम करने पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों का जुलूस निकाला।

देवबलौदा के आदतन बदमाश एल चिरंजीवी उर्फ ब्रुस्ली की हत्या में शामिल 11 में से आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक अपचारी बालक भी शामिल है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पुराने विवाद और क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाने के लिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला और उसके बाद सभी को जेल भेजा है। बाकि के फरार तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

बता दें कि गुरुवार की सुबह भिलाई-3 के बंधवा तालाब के पास एक युवक की लाश मिली थी। जिसकी पहचान सी केबिन गांधी नगर देवबलोदा निवासी एलचिरंजीवी उर्फ ब्रुस्ली (35) के रूप में की गई थी। मृतक भी क्षेत्र का पुराना बदमाश था। उसके खिलाफ मारपीट और चोरी जैसे मामले दर्ज थे। साथ ही वो सट्टा और गांजा जैसे अवैध कार्यों में भी लिप्त था। घटना के बाद आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस को जानकारी हुई कि देवबलोदा और भिलाई-3 में रहने वाले आरोपी अर्जुन बघेल, दीपक कुमार टंडन उर्फ गोलू, राजेश कुर्रे, भूपेंद्र टंडन, जसवंत मारकंडे, देवा बंजारे, सुनील बांधे, भीम बघेल, अजय बघेल, शेखर सेन और अपचारी बालक ने मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

घटना के बाद से ये सभी आरोपी फरार थे। आरोपियों का लोकेशन रायपुर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग और बालोद में मिला। जिस पर पुलिस की अलग अलग टीमें को रवाना किया गया। पुलिस ने आरोपी अर्जुन बघेल, दीपक कुमार टंडन उर्फ गोलू, राजेश कुर्रे, भूपेंद्र टंडन, जसवंत मारकंडेय, देवा बंजारे, सुनील बांधे और अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। वहीं तीन अन्य आरोपी भीम बघेल, अजय बघेल और शेखर सेन फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों के पास से दो बाइक, लाठी, डंडा, धारदार हथियार, बेस बाल, राड और तलवार आदि जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ हत्या, बलवा और आपराधिक षडयंत्र की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

पकड़े जाने के बाद आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पिछले होली में एल चिरंजीवी उर्फ ब्रुस्ली ने भीम बघेल के बड़े भाई अर्जुन बघेल से मारपीट की थी। साथ ही कुछ महीने पहले दीपक कुमार टंडन उर्फ गोलू से भी मारपीट की थी। मृतक के साथ अन्य आरोपियों का भी पहले विवाद हो चुका था। जिसके बाद सभी ने एक साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। बुधवार की रात को एल चिरंजीवी उर्फ ब्रुस्ली अपने दोस्त मुकेश मानिकपुरी और जय सिंह के साथ बंधवा तालाब के पास बैठकर शराब पी रहा था। आरोपियों को इस बात की जानकारी हुई तो वे लोग हथियार लेकर वहां पहुंचे। वहां पहुंचते ही आरोपियों ने ब्रुस्ली पर हथियार से वार करना शुरू कर दिया। ये देखकर उसके दोनों दोस्त मुकेश मानिकपुरी और जय सिंह मौके से भाग गए। वहीं आरोपियों ने ब्रुस्ली को मौत के घाट उतार दिया और खुद भी फरार हो गए थे। जिनमें से आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकि के तीन आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

Share

Related post