Crime News-खुन्नस पाले बैठे कातिल ने पहले की मौके की तलाश…सूनी जगह पर की हत्या…फिर लंच के बहाने घर जाकर कपड़े बदल आया …पर पुलिस पड़ताल में बार बार सामने आता रहा उसका नाम …जानिए आरोपी ने कैसे की थी बालराजू की हत्या

 Crime News-खुन्नस पाले बैठे कातिल ने पहले की मौके की तलाश…सूनी जगह पर की हत्या…फिर लंच के बहाने घर जाकर कपड़े बदल आया …पर पुलिस पड़ताल में बार बार सामने आता रहा उसका नाम …जानिए आरोपी ने कैसे की थी बालराजू की हत्या

 

भिलाई। पुलिस ने जामुल स्थित एससीसी सीमेंट कंपनी में हुए आर बालाराजू हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी हड़बड़ गया था, साक्ष्य छुपाने का कई प्रयास किया। यहां तक वह लंच के बहाने घर जाकर खून लगा शर्ट भी बदल आया था।

पत्रवार्ता में पुलिस ने बताया कि तीन जून सुबह 9.30 बजे एसीसी प्रबंधन द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दी गई थी। पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मौके पर डाग स्काड एवं फोरेंसिक की टीम को बुलाया गया। पुलिस ने मृतक के अधिनस्थ काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारियों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान में प्लांट में कार्यरत हरीशचंद वर्मा के द्वारा बताया गया कि घटना के तुरंत बाद सीएचपी (कोल्ड हैंडलिंग प्लाट) का प्रमुख संजय तिवारी उसके पास आकर अपने शर्ट में लगे किसी दाग को मिटाने के लिए बोल रहा था।

मृतक आर. बाला राजू द्वारा सीएचपी में ब्रिफिंग करने के बाद एवं केप्टिव पावर प्लाट पहुंचने के बीच संदेही संजय तिवारी की उपस्थिति सीएचपी में नही पाई गई। गवाह के मुताबिक मृतक आर. बाला राजू के साथ ही आरोपी संजय तिवारी भी सीएचपी से निकला था।

गेट रजिस्टर की जांच करने पर यह तथ्य भी सामने आया कि घटना उपरांत संजय तिवारी लंच के लिए अपने घर जाकर कपड़े बदल आया था। पुलिस की टीम द्वारा उसके घर में जाकर कपड़े की बरामदगी की गई। जिसमें खून के छींटे एवं धब्बे पाए गए। पूछताछ के दौरान आरोपित द्वारा अपने हर एक गतिविधियों के बारे में बयान बदल-बदलकर दिया जा रहा था। बाद में उसने अपना अपराध स्वीकार किया।

आरोपी ने अपने इकबालिया बयान में बताया कि सुबह नौ बजे सीएचपी में ब्रीफिंग के दौरान आर. बालाराजू ने कोयले की लगातार आपूर्ति नहीं होने को लेकर उसे जमकर डांटा था। पूर्व में कोयले की आपूर्ति न होने से प्लांट में ब्रेक डाउन हो गया था। जिसके लिए भी मृतक ने संजय तिवारी को जिम्मेदार ठहराया था। इस बात को लेकर वह खुन्नस पाले बैठा था।

घटना के समय मृतक केप्टिव पावर प्लांट के निरीक्षण के लिए कोल अनलोडिंग एरिया से पैदल जाने लगा। इस बीच आरोपी संजय तिवारी उसका पीछा करने लगा। सुनसान जगह पाकर उसने हथौडे से बालाराजू के सिर के निचले हिस्से में प्रहार कर दिया। मृतक आर. बालाराजू जमीन पर गिर पड़ा। आरोपी संजय तिवारी के द्वारा मृतक के सिर के पिछले हिस्से, कान के ऊपर भौ के पास ताबडतोड़ वार किया गया।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपराध में प्रयुक्त हथौडे को कोयला चूरे के ढेर में छिपा दिया। वापस सीएचपी आकर अपने काम में लग गया। घटनास्थल में एसीसी की मेडिकल टीम द्वारा बालाराजू को उठाने से लेकर उसे अस्पताल पहुंचाने तक तथा पुलिस टीम के मौका निरीक्षण के दौरान वह उपस्थित नही था। जिसके चलते उस पर संदेह पुख्ता हो गया था।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथौडा जब्त कर लिया है। आरोपी के खिलाफ जामुल पुलिस ने धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Share

Related post