Bhilai News-देशहित का बजट…पांच साल में भारत करेगा अभूतपूर्व विकास…केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाएगा- सुषमा जेठानी

 Bhilai News-देशहित का बजट…पांच साल में भारत करेगा अभूतपूर्व विकास…केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाएगा- सुषमा जेठानी

 

भिलाई । केंद्रीय बजट में शहर तथा राज्य को क्या मिला लोगों को इससे वास्ता नहीं है, पर इस बात को लेकर बेहद खुशी है कि जिस तरह से भावी प्लान को देखते हुए बजट प्रस्तुत किया गया है वह आने वाले पांच साल में भारत का अभूतपूर्व विकास करेगा। जो महिलाएं राज्य व केंद्र के बजट को समझती है, वह केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट से काफी खुश है।

अधिवक्ता तथा चरोदा भाजपा मंडल की अध्यक्ष सुषमा जेठानी ने भिलाई न्यूज से चर्चा करते हुए कहा कि देश की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी गृहणी है, इसलिए वह बजट को समझती है। उन्होंने बेहद संतुलित बजट प्रस्तुत किया है। बजट की खास बात यह है कि उन्होंने भविष्य के महाशक्ति भारत का खाका बजट के माध्यम से खींचा है। पांच साल में दो करोड़ घर बनाने तथा एक करोड़ घरों में 100 यूनीट मुफ्त बिजली का प्रावधान किया गया है। यह अपने आप में काफी बड़ी बाद है। झुग्गी मुक्त भारत पीएम मोदी की महत्वकांक्षी योजना है। दो करोड घर से अब भारत के हर घर पक्के बन जाएंगे। चिकित्सा, रीफार्म, परफार्म, ट्रांसफार्म तथा सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने की बात भी बजट में कही गई है।

सुषमा जेठानी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने बजट में राज्यों को भी आर्थिक रुप से मजबूत करने का प्लान तैयार किया है। जिसके तहत राज्यों के विकास के लिए 75 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इस 75 हजार करोड़ का आने वाले 50 सालों तक राज्यों को ब्याज भी नहीं देना होगा। केंद्र सरकार सड़क परिवहन को तो तेजी से बढ़ा ही रही है, रेलवे के विकास पर भी अभूतपूर्व ध्यान दे रही है। 40 हजार सामान्य बोगियों को वंदे भारत ट्रेन की बोगियों की तरह बनाने की बात हो अथवा तीन नए रेलवे कारिडोर बनाने की बात हो केंद्र सरकार ने पूरे भारत के विकास का खाका इस बजट के माध्यम से खींचा है।

Share

Related post