Bhilai News-भिलाई निगम के उपनेता प्रतिपक्ष दया सिंह ने कलेक्टर एसपी से की मुलाकात…कबाड़, नशे का कारोबार, जुआ सट्टा बंद कराने सौंपा ज्ञापन

 Bhilai News-भिलाई निगम के उपनेता प्रतिपक्ष दया सिंह ने कलेक्टर एसपी से की मुलाकात…कबाड़, नशे का कारोबार, जुआ सट्टा बंद कराने सौंपा ज्ञापन

 

भिलाई । शहर में अनैतिक कबाड़ का व्यापार, शराब की अवैध बिक्री, नशे की गोलियों का अवैध कारोबार तथा जुआ-सट्टा जैसी सामाजिक कुरितियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए भिलाई निगम के उपनेता प्रतिपक्ष दया सिंह ने कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा है। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी व एसपी राम गोपाल गर्ग से मिलकर अनैतिक व्यापार से जुड़े आसामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की है।

 

दया सिंह ने कहा है कि भिलाई शहर में अनैतिक व्यापार हावी हो गया है। खुर्सीपार के कई वार्डों में शराब का अवैध रूप से व्यापार किया जा रहा है। क्षेत्र में कबाड़ियों पर भी लगाम नहीं लग पा रही है। नाबालिग मेडिकल स्टोर्स से आसानी से नशे की गोलियां लेकर मदमस्त हो रहे हैं और इसके कारण कई अपराधिक घटनाएं हो रही हैं। यही नहीं शहर में जुआ व सट्टे का अनैतिक कारोबार भी खूब फल फूल रहा है। इसके अलावा सरकारी राशन की दुकानों में पीडीएस के चावल की भी कालाबाजारी जोरों पर है। कई क्विंटल चावल का हेरफेर हो रहा है जिससे सरकार के खजाने पर असर पड़ रहा है।

दया सिंह ने कहा है कि भिलाई शहर के अधिकतर वार्डों में यह समस्या हावी है। कांग्रेस सरकार के रहते अनैतिक कारोबार खूब फला लेकिन भारतीय जनता पार्टी की संवेदनशील सरकार के रहते अब यह सब नहीं चलेगा। दया सिंह ने बताया कि नशे की गिरफ्त में नाबालिग व युवा आ रहे हैं जिसके कारण खुर्सीपार क्षेत्र में दहशत का माहौल है। हत्या व हत्या के प्रयास जैसे अपराध हो रहे हैं। ऐसे कृत्यों को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाया जाना जरूरी है।

दया सिंह ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि क्षेत्र में कई नामी कबाड़ी हैं जो अनैतिक व्यापार कर रहे हैं जिससे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। जुआ व सट्टे की लत के कारण युवाओं का भविष्य खराब हो रहा है। यह सभी अकेले खुर्सीपार क्षेत्र का मामला नहीं है बल्कि पूरे शहर का है। भिलाई नगर व वैशाली नगर विधानसभा में कई ऐसे वार्ड हैं जहां अनैतिक कारोबार फल फूल रहा है। दया सिंह ने कलेक्टर व एसपी से कहा है कि इस प्रकार के अनैतिक कार्यों पर लगाम लगाने प्रभावी कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी व एसपी राम गोपाल गर्ग द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

Share

Related post