Big News-सीएएफ जवान ने खुद पर चलाई गोली, हालत गंभीर… एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया गया घायल जवान को… जख्मी जवान धमतरी जिले के सामतरा गांव का निवासी…पढ़िए पूरी खबर

 Big News-सीएएफ जवान ने खुद पर चलाई गोली, हालत गंभीर… एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया गया घायल जवान को… जख्मी जवान धमतरी जिले के सामतरा गांव का निवासी…पढ़िए पूरी खबर

 

जगदलपुर। बस्तर संभाग के कोंडागांव जिले से एक सनसनीखेज खबर आई है। वहां छत्तीसगढ़ आर्मड फोर्स (सीएएफ) के एक जवान ने साथी जवान की रायफल से खुद को गोली मार ली। आत्महत्या की कोशिश में चलाई गई गोली जवान की नाभि में लगी है। उसे गंभीर हालत में एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है। घायल जवान का नाम 53 वर्षीय वीरेंद्र कुमार चिदा है और वह धमतरी जिले की नगरी तहसील अंतर्गत ग्राम सामतरा का निवासी है।

कोंडागांव जिले के कुधुर स्थित सीएएफ कैंप में तैनात जवान ने वीरेंद्र कुमार चिदा ने गुरुवार की सुबह साथी जवान की रायफल से खुद पर गोली चलाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उच्च अधिकारियों की पहल पर घायल जवान को साथी जवानों ने तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जवान को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया। फिलहाल घटना का कारण पता नहीं चल पाया है। मामला संवेदनशील क्षेत्र में स्थित पुंगारपाल थाना के अंतर्गत कुधुर के सीएएफ कैंप का है। सीएएफ की पांचवी बटालियन कुधुर के कंपनी कमांडर मुन्नालाल पटेल के मुताबिक वीरेंद्र कुमार चिदा गुरुवार को सुबह करीब 7 बजे अपने साथी जवान की रायफल से अपनी नाभि के उपर गोली चला दी। गोली लगने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी जवानों ने विभागीय उच्च अधिकारियों के निर्देश पर उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया।

वीरेंद्र कुमार चिदा पिछले एक साल से कुधुर कैंप में तैनात था और 2 जनवरी से लगातार अवकाश पर था। उसकी एसएलआर राइफल कोट रूम में जमा थी। गुरुवार सुबह सभी जवान बाहर साफ सफाई करने निकले थे। वीरेंद्र कुमार उस समय अकेला बैरक में सो रहा था। बाकी जवान साफ सफाई में लगे हुए थे। सुबह 7 बजे बैरक के अंदर से फायरिंग की आवाज आई। आवाज सुनकर अन्य जवान जब बैरक में पहुंचे तो वहां वीरेंद्र कुमार चिदा खून से लथपथ हालत में कराहते मिला। बताया गया है कि वीरेंद्र की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

Share

Related post