Crime Breaking-मंशा देवी के संदेहास्पद मौत का खुलासा..पति राजेश कुमार द्वारा की गई थी हत्या…हत्या के बाद पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा आरोपी…शार्ट पीएम रिपोर्ट, परिस्थितिजन्य साक्ष्य तथा चश्मदीदों की गवाही के चलते पकड़ा गया आरोपी

 Crime Breaking-मंशा देवी के संदेहास्पद मौत का खुलासा..पति राजेश कुमार द्वारा की गई थी हत्या…हत्या के बाद पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा आरोपी…शार्ट पीएम रिपोर्ट, परिस्थितिजन्य साक्ष्य तथा चश्मदीदों की गवाही के चलते पकड़ा गया आरोपी

 

भिलाई । चरित्र संदेह पर उसने पहले पत्नी की हत्या कर दी। बाद में पुलिस को गुमराह करता रहा। मायका पक्ष ने संदेह जताया। पुलिस ने मामले में जांच शुरू की। शार्ट पीएम रिपोर्ट तथा परिस्थिति जन्य साक्ष्य ने हत्या की तरफ इशारा किया। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतका के पति से पूछताछ की। पहले पहल तो मृतका का पति पुलिस को गुमराह करता रहा। बाद में वह टूट गया तथा हत्या करना स्वीकार कर लिया। सप्ताह भर बाद इसका पर्दाफाश हो गया।

छावनी थाना पुलिस के मुताबिक एक दिसंबर को शासकीय अस्पताल सुपेला मे सुंदर नगर कैंप एक निवासी मंशा देवी (28) को गंभीर हालत में लेकर परिजन पहुंचे थे। जांच के दौरान डाक्टरों ने मंशा देवी को मृत घोषित कर दिया था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि मंशा देवी पलंग पर बेहोश मिली थी। सुपेला थाने में जीरो में मर्ग कायम कर थाना छावनी मे सूचना को जांच के लिए मामला सौंप दिया गया। छावनी पुलिस ने धारा 174 सीआरपीसी दर्ज कर जांच शुरू की।

मृतिका के परिजनों द्वारा भी मृत्यु पर संदेह किया गया था। मृतका का मायका उत्तर प्रदेश है। घटना की जानकारी मिलत ही उत्तरप्रदेश से मायके वाले भी भिलाई पहुंच गए। चार दिसंबर को शव का पंचनामा मायके पक्ष की उपस्थिति में किया गया। पुलिस ने घटना स्थल का सुक्ष्मता से निरीक्षण किया। गवाहों से पूछताछ की। शार्ट पीएम रिपोर्ट लिया गया। जांच के दौरान गवाहों द्वारा मृतका मंशा देवी को उसके पति राजेश कुमार द्वारा हमेशा शंका कर मारपीट करने की बात सामने आई।

यह बात भी सामने आई कि एक दिसंबर की सुबह मंशा देवी पड़ोसी के घर गई थी। इस बात से नाराज होकर राजेश द्वारा उसे मारते पीटते पड़ोसी के घर से लाया गया था। इस घटना को कई लोगों ने देखा था। शार्ट पीएम रिपोर्ट मे हेड इंज्युरी की बात सामने आई। पुलिस ने संदेही राजेश कुमार के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच में तेजी लाई। संदेही राजेश कुमार से पूछताछ की गई। राजेश पुलिस को गुमराह करता रहा। बाद में वह टूट गया।

आरोपित राजेश कुमार ने अपने इकबालिया बयान में पुलिस को बताया कि मंशा देवी को चरित्र संदेह पर हमेशा समझाता था, लेकिन वो उसकी बात नहीं मानती थी। इस बात पर अक्सर झगडा होता था । उस दिन भी झगडा होने पर उसके द्वारा मारपीट की गई। जान से मारने की नियत से घर अंदर ही गला पकड कर दीवाल पर उसके सिर को दे मारा। जिसके चलते मंशा देवी की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपित राजेश को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Share

Related post