Good News- वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने की नई परंपरा की शुरूआत…कांग्रेस प्रत्याशी के घर गए, गले लगाया, कहा साथ मिलकर करेंगे काम…भाजपा प्रत्याशी ने ना जीत का दंभ दिखाया, ना अति उत्साह में दिखे

 Good News- वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने की नई परंपरा की शुरूआत…कांग्रेस प्रत्याशी के घर गए, गले लगाया, कहा साथ मिलकर करेंगे काम…भाजपा प्रत्याशी ने ना जीत का दंभ दिखाया, ना अति उत्साह में दिखे

 

 

भिलाई। निगम भिलाई के पांच बार के अजेय पार्षद रहे वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन को हमेशा कुछ नया करने के लिए जाना जाता है। सोमवार को उन्होंने सबको चौका दिया। रिकेश के इस निर्णय की जमकर तारीफ भी हो रही है। जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को विधायक बन चुके रिकेश सेन अपने प्रतिद्विंद्वि प्रत्याशी के घर गए। गले लगाया,कहा कि वैशाली नगर का विकास साथ मिलकर करेंगे।

आम तौर पर जीतने का बाद प्रत्याशी दंभ भरने लग जाते हैं। रैली निकालकर विरोधी पक्ष के खिलाफ नारेबाजी कर या फिर उनके घर के आसपास पटाखे फोड़कर अपनी जीत की खुशी मनाते हैं, पर वैशाली नगर में नजारा उलट देखने को मिला। सुबह पहले चरण के रुझान से ही पता चला गया था कि वैशाली नगर से भाजपा को बड़ी जीत मिलने वाली है। बड़ी जीत मिली भी। वैशाली नगर के चुनावी इतिहास में रिकेश सेन ने 40 हजार से अधिक अंतर से चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया। उसके बाद एेसा लगा कि रिकेश सेन भी अति उत्साहित नजर आएंगे, पर मतगणना से लेकर चुनाव परिणाम आने तक उन्होंने किसी परिपक्कव नेता की तरह संयम दिखाया। ना ज्यादा उत्साहित नजर आए, ना कोई बयानबाजी की । रैली, पटाखे से भी दूर रहे। परिणाम के रात तक अपने समर्थकों से बतियाते रहे।

सोमवार सुबह सबसे पहले कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चंद्राकर के घर पहुंचे। उस वक्त मुकेश चंद्राकर अपने समर्थकों के साथ बातचीत कर रहे थे। अचानक पहुंचे वैशाली नगर विधायक रिकेश को देख वह भी चौक पड़े। रिकेश ने मुकेश चंद्राकर को गले लगाया। उनके साथ बैठकर काफी देर तक गपशप किया। कहा कि वैशाली नगर का विकास हम दोनो मिलकर करेंगे।

नईदुनिया से चर्चा करते हुए रिकेश सेन ने कहा कि मुकेश चंद्राकर से उनका काफी पुराना परिचय है। और राजनीति में हार जीत तो चलता है। हारे हुए प्रत्याशी को भी हजारों लोगों ने वोट दिया है। इसलिए वैशाली नगर के विकास कार्य को आगे बढ़ाने में उनका भी योगदान होना चाहिए।

Share

Related post