Election News- पार्किंग प्लान तैयार..तीन लेयर में की जाएगी काउंटिग एरिया की सेफ्टी…एसएसपी समेत 400 जवान संभालेंगे मोर्चा…जुनवानी से चिखली तक भारी वाहन रहेंगे प्रतिबंधित…इन सामानों पर लगाया बैन

 Election News- पार्किंग प्लान तैयार..तीन लेयर में की जाएगी काउंटिग एरिया की सेफ्टी…एसएसपी समेत 400 जवान संभालेंगे मोर्चा…जुनवानी से चिखली तक भारी वाहन रहेंगे प्रतिबंधित…इन सामानों पर लगाया बैन

 

भिलाई । काउंटिग एरिया की सेफ्टी के लिए डिस्ट्रीक पुलिस का प्लान तैयार है। सुरक्षा व्यवस्था और पार्किंग व्यवस्था की प्लानिंग पूरी हो चुकी है। मतगणना स्थल की सुरक्षा तीन लेयर में रहेगी। एसएसपी राम गोपाल गर्ग समेत 400 से अधिक जवानों का बल सुरक्षा की कमान संभालेगा। मतगणना स्थल पर केवल पासधारी लोगों को ही प्रवेश मिलेगा, लेकिन वे भी अपने साथ कोई भी सामान नहीं ले जा सकेंगे। वहीं पार्किंग के लिए भी प्लान तैयार कर लिया गया है। श्री शंकराचार्य कॉलेज के पार्किंग के साथ ही डी मार्ट के सामने के मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इस दौरान जुनवानी से चिखली मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

पुलिस ने मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए जो प्लान तैयार किया है। वो तीन लेयर में है। पहला लेयर इनर कार्डन होगा, जिसे स्ट्रांग रूम बोला जाता है और उसकी सुरक्षा के लिए बीएसएफ की पूरी एक कंपनी तैनात है। दूसरा लेयर इंटर मिटियेड कार्डन है, जिसकी सुरक्षा के लिए सीएएफ के जवान तैनात रहेंगे। दूसरे लेयर में मतगणना क्षेत्र को रखा गया है। तीसरा और अंतिम लेयर आउटर कार्डन है। जिसमें पार्किंग और प्रवेश द्वार की सुरक्षा है। मतगणना की सुबह से एसएसपी राम गोपाल गर्ग समेत पूरे अधिकारी और जवान मतगणना स्थल पर तैनात हो जाएंगे। मतगणना में कुल 25 राजपत्रित अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें एएसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं।

मतगणना के परिणाम के बाद जीतने वाले प्रत्याशी और उनके समर्थकों द्वारा विजय रैली निकाले जाने की पूरी संभावना है। इस दौरान कहीं पर विवाद की भी स्थिति निर्मित हो सकती है। इसलिए रैली के दौरान कहीं पर विवाद की स्थिति निर्मित होने पर उससे निपटने के लिए सात एडी स्क्वाड (दंगा रोधी दस्ता) और सात रिजर्व पार्टी बनाई गई है। कहीं से भी विवाद की सूचना मिलने पर ये दल तुरंत रवाना होगा और स्थिति को नियंत्रित करेगा।

मतगणना के लिए पार्किंग प्लान तैयार कर लिया गया है। आब्जर्वर, आरओ, पीआरओ एवं वरिष्ठ अधिकारीगण के वाहन कॉलेज के गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे और कॉलेज पार्किंग में वाहन खड़ी करेंगे। मतगणना में जिन अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है वे और पासधारी प्रेस व मीडिया कर्मी और अन्य व्यवस्था में लगे पासधारी कर्मचारी अपने वाहन गेट नंबर दो से प्रवेश कर बाएं तरफ कालेज पार्किंग में वाहन रखेंगे। वहीं प्रत्याशी, पासधारी एजेंट और आम लोगों के लिए डी मार्ट के सामने ग्राउंड में पार्किंग बनाई गई है। वे वहां पर अपनी गाड़ी कर पैदल मतगणना स्थल तक जाएंगे। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक सामान, मोबाइल, पेन, ज्वलनशील सामग्री एवं अन्य कोई भी सामग्री ले जाना प्रतिबंधित किया गया है। मतगणना के दौरान जुनवानी चौक से चिखली चौक तक सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी।

उसकी निगरानी के लिए यातायात पुलिस की टीम लगातार पेट्रोलिंग करती रहेगी। साथ ही जुनवानी चौक से चिखली चौक मतगणना के दिन भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

Share

Related post