Bjp News- मोदी की गारंटी…बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक… जनघोषणा पत्र जारी…31 सौ रुपये क्विंटल में धान खरीदी एक मुश्त…विवाहित महिला को हर साल 12 हजार, आयुष्मान योजना 5 से बढ़कर 10 लाख, गरीब परिवार को 500 रुपये में गैस सिलेंडर…बीपीएल परिवार में जन्म लेने वाली कन्या के नाम डेढ़ लाख…केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जारी किया घोषणा पत्र… देखिए पूरी डिटेल

 Bjp News- मोदी की गारंटी…बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक… जनघोषणा पत्र जारी…31 सौ रुपये क्विंटल में धान खरीदी एक मुश्त…विवाहित महिला को हर साल 12 हजार, आयुष्मान योजना 5 से बढ़कर 10 लाख, गरीब परिवार को 500 रुपये में गैस सिलेंडर…बीपीएल परिवार में जन्म लेने वाली कन्या के नाम डेढ़ लाख…केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जारी किया घोषणा पत्र… देखिए पूरी डिटेल

 

रायपुर (भिलाई न्यूज डेस्क) । छह महीने से भाजपा अपना घोषणा पत्र तैयार कर रही थी। दुर्ग के सांसद तथा पाटन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल को इसका संयोजक बनाया गया। 21 सदस्यीय टीम बनाई। घोषणा पत्र तैयार करने हर विधानसभा में सुझाव पेटी भेजी गई। दो लाख लोगों ने अपने सुझाव दिए। जनता के सुझाव से भाजपा ने अपना घोषणा पत्र तैयार किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। अमित शाह ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहा कि अगले पांच साल में हम छत्तीसगढ़ को सबसे विकसित राज्य बनाएंगे। 15 साल की हमारी सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए कई काम किए। कई योजनाओं की शुरुआत छत्तीसगढ़ से हुई। पंचायत चुनाव में 50 फीसदी आरक्षण महिलाओं को देने की शुरुआत छत्तीसगढ़ से हुई है। हमारी सरकार ने पावर सरप्लस स्टेट बनाया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने पर 3100 रुपये क्विंटल में धान की खरीदी की जाएगी। वहीं सिलेंडर 500 रुपये में मिलेंगे।

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दो साल में एक लाख पदों पर नई नौकरियां निकालेंगे। हमारी सरकार ने दो से 15 मेडिकल कॉलेज किए हैं। साथ ही 50 इंजीनियरिंग कॉलेज भी पहुंचाए हैं। मैनेजमेंट के कॉलेज दो से 16 किए हैं। 42 एकलव्य विद्यालय बनाए हैं। अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में सबसे बड़े विघ्न भूपेश बघेल हैं। भूपेश बघेल कांग्रेस पार्टी के एटीएम हैं। पब्लिक सेवा आयोग में घोटाले करने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी। अमित शाह ने कहा कि हमने लाखों से चर्चा के बाद घोषणा पत्र तैयार किए हैं।

घोषणा पत्र की मुख्य की बातें

21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपए प्रति क्विंटल करेंगे। साथ ही एक किसान को एकमुश्त भुगतान करेंगे।

हर विवाहित महिला को बीजेपी की सरकार साल में 12000 रुपए देगी

एक लाख खाली पदों पर दो साल में भर्ती करेंगे

18 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाएंगे

हर घर में निर्मल जल पहुंचाएंगे।

चरपादुका योजना की शुरुआत भी करेंगे

तेंदूपत्ता के अतिरिक्त संग्रहण करने वाले को 4500 रुपये का बोनस देंगे।

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र 500 नए खोले जाएंगे, इससे गरीब लोगों को सस्ती दवाएं मिलेगी।

पब्लिक सेवा आयोग की परीक्षा में पारदर्शिता होगी, इससे भर्ती घोटाले नहीं आएंगे।

पब्लिक सेवा आयोग में घोटाले करने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी।

युवाओं को नए उद्योग लगाने पर 50 फीसदी सब्सिडी देंगे।

सेंट्रल भारत का इनोवेशन हब बनाने के लिए रायपुर में एक बड़ा केंद्र बनाएंगे।

बच्चियों के लिए रानी दुर्गावती योजना लेकर आएंगे।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आने पर 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का नानी घर है।

ये हैं सबसे अहम बातें

बीजेपी ने कृषक उन्नति योजना शुरू करने की घोषणा की है। इसके तहत 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी 3100 रुपए में की जाएगी। किसानों को एक मुश्त भुगतान किया जाएगा।

महतारी वंदन योजना की शुरुआत बीजेपी करेगी। इसके तहत प्रत्येक विवाहित महिला को 12000 रुपए की वित्तीय सहायता हर साल दी जाएगी।

इसके साथ ही सभी शासकीय पदों पर दो साल के अंदर एक लाख भर्ती करेगी।

बीजेपी ने कहा है कि सरकार बनने के बाद हम छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख नए घर बनाएंगे।

तेंदूपता संग्रहण को भी बीजेपी ने बढ़ाने की घोषणा की है। तेंदूपत्ता संग्रहण पर 5500 रुपए प्रति बोरा देंगे। अतिरिक्त संग्राहकों को 4500 रुपए बोनस दिया जाएगा। चरणपादुका योजना फिर से शुरू होगी।

दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना शुरू की जाएगी। इसके साथ ही भूमिहीन खेतिहर मजदूर को हर साल 10000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रति परिवार को 5 लाख से 10 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करेंगे। साथ ही 500 नए जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में उद्यम क्रांति योजना की शुरुआत की जाएगी। इसके तहत प्रदेश में युवाओं को 50 फीसदी सब्सिडी के साथ ब्याज मुक्त ऋण देंगे।

दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर स्टेट कैपिटल रीजन की स्थापना कर रायपुर, नया रायपुर, दुर्ग और भिलाई नगर क्षेत्र का समन्वित और संतुलित विकास सुनिश्चित करेंगे

Share

Related post