Big News- हाईप्रोफाइल पाटन में जूनियर जोगी की एंट्री, बिगाड़ेगा समीकरण, रोचक होगा मुकाबला…नामांकन के बाद बोले अमित जोगी- मैंने पाटन से आज अपना नामांकन भरा है। ये चुनाव ‘भूपेश’ नही ‘भ्रष्टाचार’ के विरुद्ध है। यह एक ताकतवर दाऊ ‘परिवार’ बनाम पाटन के गरीब, वर्गों के ‘अधिकार’ का चुनाव है

 Big News- हाईप्रोफाइल पाटन में जूनियर जोगी की एंट्री, बिगाड़ेगा समीकरण, रोचक होगा मुकाबला…नामांकन के बाद बोले अमित जोगी- मैंने पाटन से आज अपना नामांकन भरा है। ये चुनाव ‘भूपेश’ नही ‘भ्रष्टाचार’ के विरुद्ध है। यह एक ताकतवर दाऊ ‘परिवार’ बनाम पाटन के गरीब, वर्गों के ‘अधिकार’ का चुनाव है

 

दुर्ग (भिलाई न्यूज डेस्क) छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन है। दुर्ग विधानसभा क्षेत्र से आज सीएम भूपेश बघेल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। अ​ब पाटन विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा को टक्कर देने के लिए एक और प्रत्या​शी का नाम सामने आया है। खबर मिली है कि चुनावी मैदान में कांग्रेस और भाजपा को पछाड़ने मरवाही विधानसभा सीट से बाहर हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी)- JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। जूनियर जोगी की एंट्री से दुर्ग जिले का पाटन विधानसभा क्षेत्र ​एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है, क्योंकि पाटन में मुकाबला अब रोचक से महारोचक होने वाला है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विधानसभा पाटन से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अमित जोगी ने नामांकन दाखिल कर सबको चौका दिया है। अमित जोगी ने बड़ी प्लानिंग के साथ नामांकन भरा है। पहले जोगी कांग्रेस ने शीतकरण महलवार को प्रत्याशी घोषित किया था। इसके बाद नामांकन की अंतिम तारीख को अचानक अपना पर्चा दाखिल कर दिया। पार्टी ने इसकी भनक किसी को नहीं लगने दी। अमित जोगी के चुनाव लड़ने से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजेपी से उम्मीदवार सांसद विजय बघेल का सियासी समीकरण बिगड़ गया है। अमित की एंट्री से कांग्रेस यानी भूपेश बघेल को नुकसान की आशंका है और विजय बघेल को फायदा भी मिल सकता है। चाचा-भतीजे के इस जंग में अमित जोगी बाजी भी मार ले जाए तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

 

बता दें कि मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार का जाति प्रमाण-पत्र रद्द किए जाने से जोगी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ पाया था। पाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गढ़ माना जाता है ऐसे में पाटन से जोगी की एंट्री चर्चा का विषय बना हुआ है। भाजपा ने सबसे पहली सूची में सांसद विजय बघेल को पाटन से प्रत्याशी बनाकर सबको चौका दिया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल को बीजेपी ने पाटन विधानसभा में उतारकर सियासी सहगर्मी बढ़ाई थी। अब अमित जोगी के पाटन से चुनाव लड़ने के बाद राजनीतिक माहौल और गरमा गया है।

जानिए क्या कहा जूनियर जोगी ने….

मैंने पाटन से आज अपना नामांकन भरा है। ये चुनाव ‘भूपेश’ नही ‘भ्रष्टाचार’ के विरुद्ध है। यह एक ताकतवर दाऊ ‘परिवार’ बनाम पाटन के गरीब, अनुसूचित जाति-जनजाति, अतिपिछड़ा वर्गों के ‘अधिकार’ का चुनाव है।

मैं तो केवल चेहरा हूं, प्रत्याशी तो पाटनवासी हैं, प्रत्याशी तो पीएससी घोटाला पीड़ित हैं, आवास पीड़ित हैं, वादाखिलाफी पीड़ित हैं, नियमितीकरण पीड़ित हैं, शराबबंदी पीड़ित हैं। मैं तो भ्रष्टाचार के विरुद्ध, इन सभी पीड़ितों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं।

मेरे पास ‘सेफ’ सीट से जीतने के तीन विधानसभाओं के विकल्प थे, मैं दो सीटों से भी लड़ सकता था लेकिन मैंने अकेले पाटन से ही लड़ने का निर्णय पाटनवासियों के कहने पर लिया है। मैंने पिछले एक महीने में पाटन विधानसभा क्षेत्र में तीन बडी सभायें की हैं।

मेरे आने के बाद, पाटन में पहली बार चुनाव होगा, अभी तक तो एक ही परिवार के चाचा-भतीजा की सेटिंग होती आई है। चुनाव तो अब होगा। पाटन में परिवर्तन तय है। पाटन में पाटनवासियों की जीत होगी।

Share

Related post