27 अक्टूबर से देवकीनंद ठाकुर का सात दिवसीय भगवत कथा …भिलाई के सिविक सेंटर मैदान में होगा आयोजन…प्रशासन ने किया आयोजन स्थल का निरीक्षण

 27 अक्टूबर से देवकीनंद ठाकुर का सात दिवसीय भगवत कथा …भिलाई के सिविक सेंटर मैदान में होगा आयोजन…प्रशासन ने किया आयोजन स्थल का निरीक्षण

 

भिलाई । कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर का सात दिवसीय भगवत कथा 27 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए सिविक सेंटर मैदान में तीन डोम शेड बनाए जा रहे है्ं। भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने स्थल निरीक्षण किया,आयोजन को लेकर समिति को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रशासन द्वारा बाहर से आने वाले श्रोताओं के लिए पानी, शौचालय आदि की भी व्यवस्था की जा रही है। आयोजन को लेकर भिलाई के लोगों में खासा उत्साह है।

बता दें कि अप्रेल महीने में भिलाई के उसी सिविक सेंटर मैदान में पंडित प्रदीप मिश्रा का एकांतेश्वर महादेव कथा का आयोजन हुआ था। जिसमें लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ी थी, चौक चौबंद व्यवस्था के कारण अव्यवस्था वाली स्थिति नहीं बनी। जबकि उस दौरान लगातार बारिश भी हुई थी। देवकीनंदन ठाकुर के भगवता कथा में भी लाखों की भीड़ का अनुमान लगाया गया है, हालांकि त्यौहार व चुनावी सीजन होने के बहुत ज्यादा भीड़ हो इसकी संभावना कम है, बावजूद आयोजन समिति और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। तीन डोम शेड बनकर तैयार है। महिला पुरुष के लिए अलग अलग बेरिकेटिंग किया गया है। वीआइपी लोगों के लिए अलग व्यवस्था की गई है।

आयोजन समिति दिव्य जीवन ज्योति के सदस्य मदन सेन ने बताया कि डोम शेड से लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। श्रोताओं के लिए बायोटायलेट की व्यवस्था भी कई गई है। इसके अलावा चिकित्सक भी 24 घंटे तैनात रहेंगे। पानी का टैंकर भी उपलब्ध रहेगा।

वहीं पुलिस प्रशासन ने भी आयोजन को देखते हुए पुलिस बल तैनाती की समीक्षा की। आयोजन स्थल पर तकरीबन 100 जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा गीत टाकीज, सिविक सेंटर चौपाटी, सेक्टर-5 के विभिन्न रिक्त स्थल को पार्किंग बनाया गया है। चार अलग अलग द्वार भी बनाए गए हैं।

Share

Related post